Breaking News

इस मार्केट में बेहद मामूली दाम में मिलती है लाखों रुपये कीमत वाली स्पोर्ट्स बाइक

नई दिल्ली: अगर आप कोई नई स्पोर्ट्स ( Sports Bike ) या क्रूजर बाइक ( cruiser bike ) खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं और अधिक कीमत होने की वजह से नहीं खरीद पा रहे हैं तो आज हम आपको भारत के उस बाजार के बारे में बता रहे हैं जहां पर आपको लग्जरी स्पोर्ट्स बाइक बेहद सस्ते दामों में मिल जाएंगी। दिल्ली के करोल बाग में महंगी स्पोर्ट्स बाइक बेहद ही कम कीमत में मिल जाती हैं। यहां पर आप इंडियन बाइक्स से लेकर विदेशी कंपनियों की बाइक्स भी खरीद सकते हैं। भारत में स्पोर्ट्स बाइक में सबसे ज्यादा सुजुकी हायाबुसा पसंद की जाती है और हम आपको उसके बारे में बता रहे हैं...

सुजुकी हायाबुसा ( Suzuki Hayabusa ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 1,340 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 197 बीएचपी की पावर और 155 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस ये बाइक काफी ज्यादा दमदार है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये बाइक 399 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये बाइक सिर्फ 2.76 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। 6 स्पीड मैनुअल गियर वाली ये बाइक लिक्विड कूल्ड टेक्नोलॉजी से लैस है।माइलेज की बात की जाए तो ये बाइक प्रति लीटर में 11 किमी का माइलेज देती है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में एनालॉग स्पीडोमीटर, फ्यूल गैज, टेकोमीटर, स्टेंड अलार्म, डिजिटल फ्यूल गैज, इलेक्ट्रिक स्टार्ट, शिफ्ट लाइट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में फ्रंट पावर ब्रेक और रियर पावर ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो सुजुकी हायाबुसा की एक्स शोरूम कीमत लगभग 14 लाख रुपये है। यहां पर आपको लग्जरी स्पोर्ट्स बाइक महज कुछ हजार रुपये में मिल जाएंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ZkuvUN

कोई टिप्पणी नहीं