Breaking News

Microsoft ने चेताया, रूसी हैकर्स 2020 ओलंपिक को बना सकते हैं निशाना

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट ने दावा किया कि उसने हाल ही में पता लगाया है कि रूसी हैकर्स स्पोर्टिग और एंटी-डोपिंग एजेंसियों में घुसपैठ करके 2020 टोक्यो ओलंपिक्स को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं। टेक दिग्गज कंपनी ने चेताया कि हैकिंग फैंसी बियर, एपीटी28 और स्ट्रोंटियम 2020 समर ओलंपिक्स गेम्स को निशाना बना सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट थ्रेट इंटेलिजेंस सेंटर के विश्लेषकों ने हैक का विवरण भी प्रकाशित किया। इसमें कहा गया कि 16 सितंबर से शुरू हुआ यह साइबर अटैक अब तक कम से कम 16 स्पोर्टिग और एंटी-डोपिंग एजेंसियों को निशाना बना चुका है। विवरण प्रदान करते हुए माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि इन हमलों में तीन महाद्वीपों में कम से कम 16 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्टिग और एंटी-डोपिंग एजेंसियों को निशाना बनाया गया।

यह भी पढ़ें- Xiaomi ने त्योहारी सीजन में बेचे 1.2 करोड़ डिवाइस, Redmi Note 7 सीरीज की हुई सबसे अधिक बिक्री

कंपनी ने आगे कहा कि इस हमले के तरीके भी उसी प्रकार के थे, जैसी उन लोगों (फैन्सी बियर) द्वारा सरकारों, उग्रवादियों, थिंक टैंकों, कानून फर्मो, मानवाधिकार संगठनों, वित्तीय फर्मो और विश्वविद्यालयों को निशाना बनाने में इस्तेमाल की जाती हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने टारगेट किए गए सभी संगठनों को इस बाबत सूचित कर दिया है। बता दें कि 2020 के ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन इस बार जापान की राजधानी टोकियो में होने जा रहा है.

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36jtwYX

कोई टिप्पणी नहीं