Breaking News

बाइक एक्सेसरीज चाहिए तो यहां से खरीदें, मामूली कीमत में मिल जाते हैं हजारों रुपये के प्रोडक्ट्स

नई दिल्ली: आज के समय में भारत में दुपहिया वाहनों की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ती जा रही है। लोग ट्रैफिक को देखते हुए कारों की जगह दुपहिया वाहनों से ज्यादा चलने की कोशिश करते हैं। अगर आप भी दुपहिया वाहन से सफर करते हैं तो आपको इनके साथ कुछ एसेसरीज ( bike accessories ) की जरूरत पड़ती होगी। भारत में बढ़ती महंगाई तो सभी को पता है और शायद ही ऐसी कोई चीज होगी जिसकी कीमत में इजाफा न हुआ हो...तो आज हम आपको ऐसे बाजार ( Bike Accessories Market ) के बारे में बता रहे हैं, जहां पर महंगाई बढ़ने का असर थोड़ा सा भी नजर नहीं आता है बल्कि यहां पर आपको सामान बेहद कम कीमत में मिल जाएगा। अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो भी आप सामान महंगा ही खरीद रहे होंगे, क्योंकि इस बाजार से सस्ती बाइक एसेसरीज कहीं भी नहीं मिल सकती है। आइए जानते हैं कहां है ये बाजार और कितनी-कितनी कीमतों में यहां पर सामान मिल जाता है।

दुपहिया वाहन चलाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी चीज हेलमेट ( bike helmet ) होती है, इससे सुरक्षा होती है और ट्रैफिक के नियमों के अनुसार भी ये पहनना जरूरी होता है। दिल्ली के करोल और झंडेवालान में स्थित इस बाजार में हेलमेट की शुरुआत सिर्फ 35 रुपये से होती है। जी हां आज के समय में तो 35 रुपये में आधा लीटर पेट्रोल भी नहीं आता है तो हेलमेट मिलना मुमकिन ही नहीं है, लेकिन ये बिल्कुल सच है और आपको इस मार्केट में जाने के बाद इस बात पर बिल्कुल यकीन भी हो जाएगा।

यहां पर हेलमेट रिटेल और हॉलसेल में मिलते हैं, सबसे खास बात ये है कि कम हेलमेट भी हॉलसेल के दाम में मिल जाते हैं। यहां पर हर तरह के हेलमेट मिलते हैं, महंगे से महंगे और सस्ते से सस्ते हेलमेट यहां पर उपलब्ध हैं। अन्य जगहों पर जो हेलमेट बहुत ज्यादा महंगे मिलते हैं वही हेलटमेट यहां पर बहुत कम कीमत में मिल सकता है। यहां पर अन्य एससेसीज जैसे ग्लव्स, बैग, हॉर्न, लाइट, सीट कवर, बाइक कवर बेहद कम दामों में मिल जाती हैं। इस मार्केट में आप नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जा सकते या फिर झंडेवालान मैट्रो स्टेशन से भी जा सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2K2LS7l

कोई टिप्पणी नहीं