Breaking News

असम के बाढ़ पीड़ितों के लिए Airtel-Vodafone मुफ्त में दे रहा डाटा और कॉलिंग का फायदा

नई दिल्ली: देश का पूर्वोत्तर राज्य असम पिछले करीब 15 दिनों से बाढ़ की चपेट में है। यहां कुदरत की मार से जान गंवाने वालों का आंकड़ा लगभग 71 पहुंच गया है, जो दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस हालात को देखते हुए देश की टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ( Airtel ) और वोडाफोन ( Vodafone ) ने बाढ़ पीड़ितों के लिए एक नई सुविधा का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: Oppo K3 बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध, Reliance Jio की तरफ से मिल रहा 7,050 रुपये का बेनिफिट

दोनों ही टेलीकॉम कंपनी इस सर्किल में मुफ्त डाटा और कॉलिंग बेनिफिट ऑफर कर रही है, जिसकी मदद से पीड़ित यूजर्स अपने पड़ोसी, रिश्तेदार और दोस्तों से आसानी से संपर्क कर सकेंगे। वोडाफोन आइडिया ( Vodafone Idea ) इस सर्कल में अपने यूजर्स को 100 एमबी से लेकर 5 जीबी तक मुफ्त डाटा का लाभ दे रही है। इसके अलावा कंपनी अपने प्रीपेड यूजर्स को वॉयस कॉलिंग के लिए मुफ्त वैधता का फायदा भी दे रही है। दूसरी तरफ एयरटेल भी अपने यूजर्स को कुछ एसी ही सुविधा दे रहा है। प्रभावित जिले के यूजर्स मुफ्त कॉलिंग और 100 एमबी से लेकर 5 जीबी तक फ्री डाटा का लाभ उठा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: लेटेस्ट बजट रेंज स्मार्टफोन Realme 3i आज सेल के लिए होगा उपलब्ध, जानें ऑफर्स

कुछ ऐसा ही आलम बिहार के 12 जिले के साथ भी है। यहां जलग्रहण क्षेत्रों और नेपाल के तराई क्षेत्रों में हुई बारिश के बाद बाढ़ प्रभावित इलाकों की स्थिति बिगड़ती ही जा रही है। करीब बिहार बाढ़ से बेहाल 77 लाख लोग प्रभावित हैं। इस राज्य की स्थिति को भी देखते हुए टेलीकॉम कंपनियों को इनकी मदद के लिए आगे आना चाहिए। अगर यहां भी इस योजना को लागू किया जाए तो पीड़ितों और उनके करिबीयों को काफी मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: FaceApp का नया वर्जन हुआ लॉन्च, यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर कंपनी की तरफ से कोई जवाब नहीं



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YusIiV

कोई टिप्पणी नहीं