Breaking News

बंद होगी Ola और Uber की सर्विस, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

नई दिल्ली: Ola और Uber हमारे देश में आज लोगों की जरूरत बन चुका हूं। घर से बाहर निकलते ही सबसे पहले लोग कहीं भी जाने के लिए इन ऐप्स को खंगालते हैं । लेकिन कर्नाटक सरकार के एक फैसले से इन टैक्सी सर्विसेज ( taxi को झटका लगा है।

दरअसल कर्नाटक सरकार ने ओला और उबर के पूल सर्विस को बंद करने का निर्देश दिया है। सरकार ने यह निर्णय कर्नाटक परिवहन विभाग के साथ मीटिंग के बाद लिया गया है। कर्नाटक सरकार ने दो पेज का नोटिस जारी करते हुए कहा है कि राइड-हाइलिंग ऐप के जरिए बाइक- टैक्सी सेवाओं के लिए फर्जी लाइसेंस का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिस वजह से दोनों ही कंपनियों के लाइसेंस को अगले 6 महीने के लिए निलंबित कर दिया जाता है। यानि अगले 6 महीने तक दोनों ही कंपनियां ऐसी कोई भी सेवा नहीं दे सकती। विभाग ने नोटिस में साफ किया है कि ऐप आधारित सेवाएं कर्नाटक मोटर वाहन अधिनियम के खिलाफ है।

Honda और Ktm को टक्कर देगी CF Moto की 4 मोटरसाइकिलें, जुलाई में लॉन्च होंगी
https://www.patrika.com/bike-news/cf-moto-will-launch-4-motorcycle-in-july-to-compete-with-honda-and-ktm-4770628/

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि कर्नाटक में इन टैक्सी सेवाओं ( taxi services ) पर प्रतिबंध ( ban ) लगा है। पिछले मार्च में भी सरकार ने इन टैक्सी सर्विसेज पर रोक लगा दी थी। ओला के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि "ओला और उबर की पूल सेवाओं को सरकार ने मोटर वाहन नियम के खिलाफ बताया है, जबकि पिछले मार्च में सरकार ने ही इस पर से प्रतिबंध हटा लिया था।

उनका कहना है कि इस विषय पर हम सरकार से लगातार बात कर रहे है। जिससे इस समस्या का एक बेहतर विकल्प निकाला जा सकेंं। और नागरिकों को किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम न हो ।

9 जुलाई को लॉन्च होगी Hyundai Kona, मात्र एक रुपए में चलेगी 1 किमी

सरकार के इस फैसले से इन टैक्सी सर्विसेज को इस्तेमाल करने वाले लोगों को काफी परेशानी हो सकती है यही वजह है कि लोग सरकार के इस फैसले से लोगों में निराशा का माहौल है लेकिन वहीं लेकिन वही दूसरी ओर इस फैसले का ड्राइवर एसोसिएशन ( Driver Association ) स्वागत कर रही है। दरअसल ड्राइवर्स का कहना है कि पूल सर्विस के चलते उन्हें अलग-अलग जगह जाना पड़ता है लेकिन इन्हें किराया इतना नहीं मिलता।

Extended Warranty के नाम पर कहीं चूना तो नहीं लगा रही कार कंपनी, जानें इसके बारे में सबकुछ



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2XLjr5P

कोई टिप्पणी नहीं