Breaking News

पहले से ज्यादा सुरक्षित हुई Royal Enfield Classic 350, एक्सीडेंट से होगा बचाव

नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड की बाइक्स लोगों को काफी पसंद आती है। लेकिन इन बाइक्स की सबसे बड़ी प्रॉब्लम इनमें ABS का ना होना होता है। भारत में अप्रैल से सेफ्टी नॉर्म्स बदलने वाले हैं इसीलिए लगभग सारी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को अपडेट कर रही हैं। बुलेट भी इसी वजह से अब अपनी बाइक्स को abs से लैस कर रहा है।

आपको मालूम हो कि रॉयल एनफील्ड ने फिलहाल Classic 350 के स्टैंडर्ड वेरिएंट को ABS से लैस करके लॉन्च किया है।

36 सालों बाद सड़कों पर रफ्तार भरेगी भारत की पहली Maruti Car, 1लीटर में चलती है 17 किमी

ABS से लैस होने के बाद रॉयल एन्फील्ड बाइक की कीमत में कीमत में करीब 5,800 रुपये का इजाफा हुआ है। अन्य बाइक्स की तरह इस बाइक में भी कंपनी ने क्लासिक 350 में भी ड्यूल चैनल एबीएस दिया है।क्लासिक 350 के एबीएस से लैस होने के बाद अब मात्र बुलेट 350 और 350 ईएस को छोड़कर इसकी 350 सीसी रेंज वाली सभी बाइक्स एबीएस से लैस हो गई हैं।

पेट्रोल-डीजल या बैटरी नहीं, पानी से चलेगी भारत की पहली हाईड्रोजन फ्यूल सेल बस...पॉल्यूशन की भी नहीं होगी टेंशन

इंजन और पॉवर- आपको बता दें कि classic 350 में 346cc का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है। यह इंजन 5250 rpm पर 19.8 bhp का पावर और 4000 rpm पर 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। ब्रेकिंग की बात करें, तो इस दमदार बाइक के फ्रंट में 280 mm DISC और रियर में 240 mm DISC दिया गया है

क्या होता है ABS-

ABS यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम। इसे ऐंटी स्किड ब्रेकिंग सिस्टम भी कहते हैं। इसका मुख्य काम फिसलन वाली सतह पर मोटरसाइकिल को रोकने वाली दूरी को कम करना होता है। abs की वजह से ड्राइविंग सेफ होती है। बाइक में ABS होने से अचानक ब्रेक लगाने पर यह अनियंत्रित नहीं होती और दुर्घटना की आशंका कम या काफी हद तक खत्म हो जाती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2EjIZv3

कोई टिप्पणी नहीं