Breaking News

Vodafone Idea ने पेश किया 24 रुपये का प्लान, मिलेंगे ये बड़े फायदे

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने अपने यूजर्स के लिए नया प्लान पेश किया है। कंपनी के इस प्लान की कीमत 24 रुपये है। लेकिन यह नया प्लान यूजर्स के अकाउंट की वैलिडिटी बढ़ाने के लिए है। यह प्लान भी मिनिमम रिचार्ज प्लान में ही आता है। मालूम हो हाल में ही वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने अपने यूजर्स के नंबर को एक्टिव रखने के लिए मिनिमम रिचार्ज आवश्यक कर दिया था।

vodafone idea 24 रुपये प्लान

इस नए प्लान में यूजर्स को 100 ऑन नेट नाइट कॉलिंग मिनट्स मिलेंगे, जो रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक उपलब्ध रहेगा। ऑन नेट कॉल्स का मतलब है कि आप आइडिया से आइडिया या फिर वोडाफोन से वोडाफोन के नेटवर्क पर ही कॉल कर सकते हैं। वहीं, दूसरे नेटवर्क में कॉल करने पर प्रति सेकंड 2.5 पैसे लगेंगे।वहीं, दूसरे नेटवर्क में कॉल करने पर प्रति सेकंड 2.5 पैसे लगेंगे। प्लान के तहत यूजर्स से प्रति 10KB डेटा के लिए 4 पैसे लिए जाएंगे। इसका मतलब है कि 1MB डेटा के लिए यूजर को 4 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, रोमिंग पर यह चार्ज 10 रुपये प्रति MB होगा। इसके अलावा, लोकल SMS के लिए कस्टमर्स से 1 रुपये प्रति मेसेज लिए जाएंगे। जबकि नेशनल SMS के लिए 1.5 रुपये लिए जाएंगे। इस प्लान के तहत यूजर्स से प्रति 10 केबी डाटा के लिए 4 पैसे लिए जाएंगे। वहीं, रोमिंग पर यह चार्ज 10 रुपये प्रति एमबी होगा। इसके अलावा, लोकल SMS के लिए कस्टमर्स से 1 रुपये प्रति मेसेज लिए जाएंगे। जबकि नेशनल SMS के लिए 1.5 रुपये लिए जाएंगे। यह नया प्लान अकाउंट की वैधता 28 दिनों के लिए बढ़ा देता है।

नंबर डिएक्टिवेट होने से बचाएं

यह नया प्लान ओपन मार्केट के लिए है जिसमें यूजर्स को कॉलिंग और डाटा की सुविधा नहीं मिलेगी। इस प्लान की मदद से यूजर्स अपने नंबर को डिएक्टिवेट होने से बचा सकते हैं। साथ ही अपने अकाउंट की एक्सपायरी डेट को एक्सटेंड कर सकते हैं। एयटेल ने पहले ही अपने यूजर्स के लिए 24 रुपये का प्लान पेश कर चुका है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2SehCey

कोई टिप्पणी नहीं