Breaking News

आज लॉन्च होगी नई Maruti Suzuki Wagon R

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी शानदार हैचबैक कार मारुति सुजुकी वैगनआर ( Maruti Suzuki Wagon R ) को नए अवतार में आज लॉन्च करने वाली है। नई वैगन आर को अरीना डीलरशिप से बेचा जाएगा और ये कार भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाएगी, क्योंकि ये एक फैमिली कार है जो कि अब नए लुक और डिजाइन के साथ आ रही है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो नई वैगनआर में 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 83 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। दूसरा वर्तमान वाली 1 लीटर का इंजन दिया जाएगा जो कि 68 पीएस की पावर और 90 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 5 स्पीड ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होंगे। नई वैगनआर 7 अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगी। जिसके तीन वेरिएंट 1 लीटर इंजन वाले होंगे और 4 वेरिएंट 1.2 लीटर इंजन वाले होंगे।

लुक और डिजाइनकी बात की जाए तो नई वैगनआर का साइड लुक काफी मस्क्युलर है। ये कार पहले के मुकाबले अधिक दमदार है, जिसके सी पिलर में एक ब्लैक प्लास्टिक पार्ट है। ये कार स्लिम दिखती है और इस पर फ्लोटिंग रूफ इफेक्ट है। नई वैगनआर का फ्रंट टॉल बॉय डिजाइन में है, जिसमें रैक्टैंगुलर ग्रिल, स्टाइलिश हेडलैम्प्स, बैज विद क्रोम स्ट्रिप, स्टाइलिश टेल लैम्प्स दी गई हैं। इस कार का रियर लुक काफी प्रीमियम है। हर्टेक प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई नई वैगन आर का वजन पहले के मुकाबले 50 से 65 किलो कम है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो नई मारुति सुजुकी वैगनआर में ईबीडी, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड वॉर्निंग, ईबीडी और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी वैगनआर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.5 लाख से 5.5 लाख रुपये हो सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2DtYy3Z

कोई टिप्पणी नहीं