Breaking News

महज 4.19 लाख की है नई Wagon R, स्पेस के मामले में SUV को देती है टक्कर

नई दिल्ली: कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी 2019 Wagon R को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारतीय ग्राहकों को इस कार का काफी लंबे समय से इंतज़ार था जो अब खत्म हो गया है। इस कार को अब आसानी से खरीदा जा सकता है। यह एक हैचबैक कार है लेकिन यह स्पेस के मामले में किसी SUV को कड़ी टक्कर दे रही हैं क्योंकि इसके लुक में किसी SUV कार की झलक मिलती है। आपको बता दें क़ि Maruti Suzuki 2019 Wagon R को 7 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। इनमें VXI, ZXI, VXI AGS, ZXI AGS, LXI, VXI और VXI AGS शामिल हैं।

इंजन और ट्रांसमिशन

नई Wagon R में 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 83 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। दूसरा इंजन 1 लीटर का है जो कि 68 पीएस की पावर और 90 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 5 स्पीड ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हैं। इस कार के तीन वेरिएंट में 1 लीटर का इंजन दिया गया है वहीं 4 वेरिएंट 1.2 लीटर वाले इंजन लगाए गए हैं।
2019 Wagon R में नई LED टेललैंप्स और नया ORVMs के साथ नया फ्लोटिंग रूफ दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स

नई Wagon R के सभी वेरिएंट्स में EBD के साथ ABS, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर के साथ ड्राइवर साइड एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स की मदद से आप इस कार में एक्सीडेंट के दौरान भी सुरक्षित रहते हैं। इस कर में फ्लोटिंग रूफ डिजाइन दिया गया है जिससे ये कार और ज्यादा स्पेशियस बन जाती है और इसमें बैठने पर आपको SUV में बैठने वाला एहसास होता है। इस कार में क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है।

माइलेज

वैसे मारुती की कारें माइलेज के मामले में काफी अच्छी होती हैं और इस कार को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि इसके 1 लीटर इंजन वाले वैरिएंट में 20.51 kmpl का माइलेज मिलेगा वहीँ 1.2 लीटर इंजन वाले वैरिएंट को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि ये 21.5 kmpl का माइलेज देगीै। इस कार को आप 4.19 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में खरीद सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2FKR5Qk

कोई टिप्पणी नहीं