Breaking News

बंद होने जा रही SBI बैंक की नेट बैंकिग सेवा, मोबाइल यूजर्स की बढ़ेगी मुश्किलें

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) यूजर है तो यह खबर खास करके आपके लिए हैं, क्योंकि कंपनी 1 दिसंबर से अपने नेट बैंकिगं की सेवा बंद करने जा रहा है। हालांकि यह उन्हीं यूजर्स के साथ नहीं किया जाएगा जिन्होंने अपने नंबर को अपने बैंक अकाउंट के साथ रजिस्टर नहीं कराया है। बैंक का कहना है कि अगर यूजर्स नेट बैंकिंग का लाभ लेना चाहते हैं तो सबसे अपने मोबाइल नंबर को अपने अकाउंट से जोड़े वरना ये सेवा नहीं मिलेगी।

ऐसे अकाउंट के साथ रजिस्टर करें अपना मोबाइल नंबर

30 नवंबर से पहले अपने नजदिकी बैंक शाखा में जाकर अपने फोन नंबर को रजिस्टर करा सकते हैं। वहीं इंटरनेट बैंकिंग से अपने मोबाइल नंबर को जोड़ने के लिए सबसे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट www.onlinesbi.com ओपेन करें। इसके बाद यहां अपनी बैंकिंग आईडी और पासवर्ड को ऐंटर करके लॉगिंग करे। इसके बाद प्रोफाइल ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर माय अकाउंट और प्रोफाइल टैब पर क्लिक करें, जहां आपको पर्सनल डिटेल्स और मोबाइल ऑप्शन को चुने और यहां प्रोफाइल पासवर्ड ऐंटर करें। ध्यान दें कि ये पासवर्ड लॉगिंग पासवर्ड से बिल्कुल अलग होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 9,990 रुपये में Philips ने स्मार्ट LED TV भारत में किया लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स

बंद हो जाएगी सर्विस

इसके बाद एक नया पेज ओपेन होगा, जहां आपको अपना रजिस्टर्ड नाम, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दिखाई देगा, जिसे आपने अकाउंट से लिंक करना है। अगर आपका अकाउंट पहले से ही लिंक है तो यहां 98XXXXX जैसा फॉर्मेट दिखाई देगा। वहीं अगर नहीं होगा तो वो स्थान खाली नजर आएगा, जिसके आपको भरना होगा । इसके बाद आपको अपने ब्रांच को कांटैक्ट क्लिक करना होगा। ध्यान रहे कि अगर आपने इंटरनेट बैंकिंग से लिंक नहीं किया तो कल के बाद आपके इंटरनेट बैंकिंग को बंद कर दिया जाएगा, लेकिन दूसरी सर्विस चालू रहेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2r9FH7j

कोई टिप्पणी नहीं