Breaking News

Mercedes E-Class All-Terrain हुई लॉन्च, फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

जर्मनी की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ( Mercedes-Benz ) ने भारत में अपनी नई कार ई-क्लास ऑल टेरेन ( E-Class All-Terrain ) लॉन्च कर दी है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो मर्सिडीज ई-क्लास ऑल-टेरेन में 2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 194 एचपी की पावर और 400 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार है। भारत में मर्सिडीज बेंज के एमडी और सीईओ रोलैंड फोल्गर ने बताया कि कंपनी के ग्लोबल पोर्टफोलियो में से भारत ज्यादा कारें लॉन्च करने की वजह से भारत में अधिक सेल देखने को मिली है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो मर्सिडीज ई-क्लास ऑल-टेरेन 231 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। मर्सिडीज बेंज की इस कार में BS-VI इंजन लगाया गया है और ये कार सी-क्लास फेसलिफ्ट के बाद दूसरी कार है।

ये भी पढ़ें- यूएस के बाद अब भारत में लॉन्च होंगी Royal Enfield की ये दो शानदार Bike

लुक और फीचर्स
इस कार में नया बंपर, लग्जरी इंटीरियर, 19 इंच के एलॉय व्हील, निचले हिस्से में प्लास्टिक क्लैडिंग, इनफोटेनमेंट सिस्टम, एयर सस्पेन्शन, इलेक्ट्रिक टेलगेट, पैनारोमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग और थ्री-जोन क्लाइमेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- इस देसी सुपरकार के आगे फेल हो जाएंगी दुनिया की महंगी कारें

इस कार से होगा मुकाबला
भारत में इस कार का मुकाबला वॉल्वो वी90 क्रॉस कंट्री ( Volvo V90 Cross Country ) से हो सकता है। भारत में इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 65.31 लाख रुपये है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास ऑल टेरेन की एक्स शोरूम कीमत लगभग 75 लाख रुपये तय की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NbaJnY

कोई टिप्पणी नहीं