Breaking News

महज 1.25 लाख रुपये में मिल रही है ये 7 सीटर कार, बड़ी फैमिली के लिए शानदार और माइलेज में भी बेहतरीन

अगर आपका परिवार बड़ा है और आप कोई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं। आपको समझ नहीं आ रहा है कौन सी कार खरीदी जाए जो कीमत में भी कम सस्ती हो और बड़े परिवार के लिए फिट भी बैठ जाए। अगर बड़े परिवार के लिए सस्ती गाड़ी लेने की बात है तो दुनिया में सिर्फ मारुति सुजुकी ही सबसे सस्ती बड़ी कारें बेचती है। आज हम मारुति सुजुकी इको (Maruti Suzuki Eeco) की बात कर रहे हैं। जी हां इस गाड़ी में बड़ा परिवार आसानी से समा सकता है। आइए जानते हैं इस गाड़ी को कम कीमत में कैसे लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- मात्र 3 लाख रुपये में मिल रही है शानदार Honda City कार, ऐसे बंपर ऑफर रोज-रोज नहीं मिलते

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1196 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 73 बीएचपी की पावर और 101 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर पेट्रोल में 15.1 किमी का माइलेज देती है और सीएनजी वेरिएंट प्रति किलो में 20 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- केवल 1.3 लाख रुपये में मिल रही है Maruti Suzuki i Dzire, 1 लीटर में देगी 28.4 किमी से ज्यादा का माइलेज

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर स्टीयरिंग, एसी, व्हील कवर और 40 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये एक अधिक स्पेस वाली 7 सीटर कार सिर्फ 15.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

2010 मॉडल मारुति सुजुकी ईको 7 सीटर कार जो कि 134,838 किमी चली हुई है। ये पेट्रोल इंजन वाली का है जो कि बड़ी फैमिली के लिए काफी ज्यादा बेहतरीन है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.29 से 4.34 लाख रुपये है। सिर्फ 1.25 लाख रुपये में उपलब्ध है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Nz668e

कोई टिप्पणी नहीं