Breaking News

ट्रेड डील से ज्यादा इस गैजेट की हो रही चर्चा, PM मोदी क्यों करते हैं इसका इस्तेमाल

नई दिल्ली: दुनियाभर में भारत और अमेरिका के बीच भले ही कोई ट्रेड डील नहीं हुई है, लेकिन इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेहद खास गैजेट लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है, जिसे पीएम मोदी ने डील को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया। पीएम मोदा को जब कोई बात सोशल मीडिया पर कहनी होती है या फिर किसी मीटिंग के लिए तैयारी करनी होती है तो वो अपने इसी गैजेट की मदद से अपनी बात लोगों तक रखने की कोशिश करते है। चलिए आज हम पीएम मोदी के उसी गैजेट के बारे में बताते है जिसे वो खुद से कभी दूर नहीं करते हैं।

iphone

हैदराबाद हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पसंदीदा गैजेट iPad के साथ देखे गए। ये वहीं गैजेट है जिसकी मदद से वो समय-समय पर भारतीयों से ट्विटर के जरिए संवाद करते है और अपनी बात लोगों तक पहुंचाते हैं। पीएम मोदी सिर्फ आईपैड ही नहीं बल्कि Apple का iPhone भी इस्तेमाल करते है, जिससे वो अक्सर सेल्फी देते नजर आए हैं। हालांकि वो आईफोन का कौन सा मॉडल यूज करते है इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पायी है।

iPad

बता दें कि पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुए 7th जेनेरेशन iPad की भारत में कीमत 29,900 रुपये से शुरू होती है। इस iPad में 10.2 इंच की रेटिना डिस्प्ले दी गई है और इसमें आप फुल साइज कीबोर्ड अटैच कर सकते हैं। इस आईपैड में A10 Fusion चिप का इस्तेमाल किया गया है। इसमें दो मेमोरी वेरिएंट्स शामिल हैं जिनमें 32GB और 128GB है।

गौरतलब है कि पहली बार केंद्र की सत्ता में आने के बाद से प्रधानमंत्री पीएम मोदी जोर-शोर से डिजिटल इंडिया का प्रचार कर रहे हैं ताकि आने वाले दिनों में देश को पूरी तरह से डिजिटल बनाया जा सके। हालांकि पीएम मोदी अपने इस अभियान में काफी हद तक सफल होते भी दिखाई दिए, क्योंकि आज ज्याजातर लोग डिजिटल पेमेंट करना और ऑनलाइन चीजों की खरीदारी करना पसंद करते है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2I0ot4I

कोई टिप्पणी नहीं