Breaking News

Jio GigaFiber के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, यहां जानें पूरी ख़बर

नई दिल्ली: रिलायंस जियो की नई सर्विस जियो गीगाफाइबर ( Jio GigaFiber ) और जियो डीटीएच ( Jio DTH ) की सर्विस का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है। लेकिन कंपनी ने हाल ही में हुए अपने सालाना जनरल मिटींग के दौरान यह जानकारी दी है कि इन सर्विस को 5 सितंबर से लागू कर दिया जाएगा। इसी को देखते एक तरह की धोखाधड़ी को अंजाम दिया जा रहा है।

रिपोर्ट की माने तो यह एक तरह का फिशिंग स्कैम है जिसके जरिए लोगों से उनके बैंक अकाउंट के डीटेल मांगे जा रहे हैं। बता दें कुछ जालसाज लोगों के जरिए जियो कि साइट की तरह दिखने वाले फेक तस्वीरों को शेयर किया जा रहा है जिसमें जियो गीगाफाइबर एक्टिवेशन रिक्वेस्ट रिसीव्ड दिखता है। यहां दिए गए क्लिक बटन को टैप करने पर यूजर स्पैम साइट पर पहुंच जाता है। इसके बाद यूजर्स से उनके बैंक डीटेल्स मांगे जाते हैं। अगर आपके पास भी इसी तरह की कोई तस्वीर शेयर के जरिए आई है तो इसे तुरंत डिलीट कर दें क्योंकि यह पुरी तरह से फेक है। कंपनी कि तरफ से किसी भी तरह का कोई बैंक डीटेल नहीं मांगा जाता है।

अगर आप जियो गीगाफाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो आपको jio.com पर जाना होगा और फिर गीगाफाइबर के पेज पर क्लिक करें, जहां gigafiber.jio.com/registration के नाम से पूरा पेज ओपन हो जाएगा। इस दौरान आपसे पूछा जाएगा कि अपने घर या ऑफिस में जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन चाहते हैं। इसके बाद आप से पूरा एड्रेस, आपका पूरा नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी की जानकारी मांगी जाएगी। इतना करने के बाद आपके मोबाइल पर जियो की तरफ से एक ओटीपी भेजा जाएगा, जिसे एंटर करते ही आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

इस पूरी प्रक्रिया के बाद Jio की ओर से आपके पास एक ई-मेल और एक मैसेज भेजा जाएगा। इसके अलावा जियो के अधिकारी भी आपसे संपर्क करेंगे और जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन एक्टिव किया जाएगा। बता दें कि जियो गीगाफाइबर लेने के दौरान आपको सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपये जमा करने होंगे, जिसे कनेक्शन कटवाने के बाद कंपनी वापस कर देगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Plh8Dd

कोई टिप्पणी नहीं