Breaking News

BS-VI इंजन से लैस Ertiga पेट्रोल वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक

नई दिल्ली: Maruti ने अपनी एक और पाप्युलर कार को BS-VI मानकों के हिसाब से अपग्रेड कर दिया है। मारुति की अर्टिगा MPV सेगमेंट की नंबर 1 कार है और अब कंपनी ने इस कार के bs-6 नार्म्स से लैस पेट्रोल इंजन वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने मंगलवार को आधिकारिक रूप से दी।

Triber vs Swift दोनों में से कौन सी कार है बेहतर , जानने के लिए पढ़ें कंपैरिजन

कीमत में हुई बढ़ोत्तरी-

नए वेरिएंट के बारे में जानकारी देते हुए कंपनी ने कहा कि "अर्टिगा पेट्रोल अब बीएस-6 मानकों के अनुरूप है। इस वजह से कार के सभी वेरिएंट की कीमतों में बढ़त की जायेगी।" मारुति इससे पहले भी बीएस-6 इंजन के साथ अन्य मॉडल को ला चुकी है तथा पूरे वाहन रेंज को बीएस-6 इंजन के साथ ला रही है। आपको बता दें कि कंपनी ने bs-6 इंजन के अलावा इंजन में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया है। मारुति अर्टिगा में पहले की तरह 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है जो करीब 104 बीएचपी का पॉवर व 138 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगाया गया है।

नई कीमत- मारुति ने अर्टिगा के नए वेरिएंट की कीमत 7.54 - 10.05 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। आपको बता दें कि ये कीमत इसके पुराने पेट्रोल मॉडल के मुकाबले सिर्फ 10 हजार रुपये अधिक है।

5 डिजिटल स्क्रीन से लैस होगी Honda की इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होंगे फीचर्स

आपको बता दें कि अर्टिगा फिलहाल अपने सेगमेंट की नंबर 1 कार है और इस कार की हर महीने औसतन 7000यूनिट्स बिक जाती हैं। और bs-vi इंजन आने के बाद इसके बढ़ने की उम्मीद है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Mrkgub

कोई टिप्पणी नहीं