Breaking News

MG Hector को मिली 12,000 से ज्यादा बुकिंग, इस कार को लेकर ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज

नई दिल्ली: हाल ही में भारत में लॉन्च हुई देश की पहली इंटरनेट कार एमजी हेक्टर ( MG Hector ) को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। आपको बता दें कि इस कार को अब तक 12,000 से भी ज्यादा लोगों ने बुक कर लिया है और हर रोज ये आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। बता दें कि इस बाइक की शुरूआती कीमत 12.18 लाख रुपये रखी गई है। बेहद कम कीमत की वजह से भी ग्राहक इस कार में काफी दिलचस्पी ले रहे हैं।

Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

भारत में एमजी हेक्टर का मुकाबला टाटा हैरियर ( tata harrier ), जीप कंपस ( Jeep Compass ), हुंडई क्रेटा ( Hyundai Creta ) और निसान किक्स जैसी कारों से है। जिन लोगों ने इस कार को बुक किया है उन्हें यह कार खरीदने के लिए अब 20 हफ्ते का इंतजार करना पड़ेगा।

हेक्टर दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आई है। MG Motors की हेक्टर एसयूवी में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, डीजल इंजन 2.0-लीटर का है, जो 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी है। इन दोनों इंजन के अलावा कंपनी ने पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी दिया है। हाइब्रिड वेरियंट में सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

एमजी मोटर्स ( MG Motors ) की इस कार को बेहद ही हाईटेक बनाया गया है और इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये एक कनेक्टेड कार है जिसमें आपको 4जी सिम सपोर्ट मिलता है जिसकी वजह से कार किसी स्मार्टफोन की तरह काम करती है। आप कार के कई फीचर्स को सपने स्मार्टफोन से ही एक्सेस कर सकते हैं।

हेक्टर एसयूवी पावर्ड टेलगेट और 360 डिग्री कैमरा जैसी खूबियों से लैस है। ये दोनों फीचर्स भी सेगमेंट फर्स्ट यानी इस सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। हेक्टर में दिए गए पावर्ड टेलगेट को एक बटन दबाकर खोला जा सकता है। वहीं, 360-डिग्री कैमरे की मदद से ड्राइवर इंफोटेनमेंट सिस्टम पर कार के चारों ओर की चीजें देख सकता है। यह फीचर इस सेगमेंट की दूसरी कार में अभी तक नहीं दिया गया है। ये दोनों फीचर्स हेक्टर के टॉप वेरियंट शार्प में मिलेंगे। बता दें कि निसान किक्स में 360 डिग्री कैमरा मिलता है, लेकिन किक्स एसयूवी हेक्टर से नीचे वाले सेगमेंट में आती है।

पढ़ेँ Suzuki Gixxer SF 250 का पूरा रिव्यू, जानें क्यों आपको खरीदनी चाहिए ये मोटरसाइकिल

अगर माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि हेक्टर के बिना हाइब्रिड वाले पेट्रोल इंजन का माइलेज मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 14.16 किलोमीटर और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 13.96 किलोमीटर प्रति लीटर है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ZWzLxJ

कोई टिप्पणी नहीं