Breaking News

Mansoon से पहले कार में जरूर करवाएं ये बदलाव, फिर पूरे सीजन मजे से चलाएं कार

नई दिल्ली: बारिश का मौसम ( rainy season ) कार चलाने वाले लोगों के सामने कई तरह की दिक्कतें खड़ी कर देता है। दरअसल बारिश के मौसम में आपकी कार में कई तरह की दिक्कतें आने लगती हैं और इसकी वजह से कार अक्सर ख़राब रहने लगती है। लेकिन आप अगर कुछ जरूरी टिप्स फॉलो करें तो पूरे बारिश के सीजन मजे से कार चला सकते हैं।

महज 3 रुपये में 4 किलोमीटर चलेगी आपकी बाइक, बस आज ही से शुरू करें ये काम

दरअसल बारिश ( rain ) के मौसम में आपकी कार पानी और कीचड़ ( mud road ) की चपेट में आती रहती है। ऐसे में कार में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं। इन दिक्कतों से बचने के लिए आज हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाने के बाद आपकी कार बारिश के मौसम में अच्छे से चलेगी।

कार में रखें एक से ज्यादा स्पेयर टायर

बारिश के मौसम में आपको अपनी कार में हमेशा एक से ज्यादा स्पेयर टायर रखने चाहिए। क्योंकि कई बार ऐसा होता है जब तेज बारिश के बीच एक से ज्यादा टायर पंक्चर हो जाते हैं ऐसे में आपको मैकेनिक के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

ग्रिपिंग

आपको बारिश का मौसम आने से पहले कार के खिड़की दरवाज़ों की रबर ग्रिपिंग को ठीक करवा लेना चाहिए। ऐसा करने से बारिश का पानी कार के अंदर नहीं आता है और आपकी कार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पूरी तरह से ठीक रहते हैं।

Tata Tigor ऑटोमैटिक मार्केट में लॉन्च, कीमत भी है बेहद कम

बॉडी पर करवाएं वाटरप्रूफ कोटिंग

आपको बारिश का सीजन आने से पहले ही कार की बॉडी पर ( waterproof ) वाटरप्रूफ कोटिंग करवा लेनी चाहिए। इस कोटिंग की वजह से कार की बॉडी पर जंग नहीं लगता है। ऐसे में कितनी भी बारिश क्यों ना हो रही हो लेकिन इससे कार की बॉडी पर जंग नहीं लगता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Xh3rsu

कोई टिप्पणी नहीं