Breaking News

Jeep Compass को टक्कर देगी नई Harrier, इंजन में होगा बदलाव

नई दिल्ली: भारत में टाटा हैरियर ( tata harrier ) का इंतजार लंबे समय से हो रहा था अब इस कार का नया मॉडल आ चुका है। और लॉन्चिंग के साथ ही ये कार लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है। इसकी सबसे बड़ी वजह है इसमें लगा लैंड रोवर डी-8 ड्राइवड ओमेगा प्लेटफॉर्म और इसका शानदार लुक।

इस तरह से बिना पैसा खर्च किये मोटरसाइकिल चलाने वाले खुद ही कर सकते हैं बाइक सर्विसिंग

टाटा मोटर्स ने हैरियर को एक सिलेंडर इंजन और ट्रासंमिशन के साथ लॉन्च किया था। लेकिन कंपनी जल्द ही इसको नए कॉम्बिनेशन के साथ बदलाव कर लॉन्च कर सकती है। ताकि इसका इंजन जीप कम्पास को टक्कर देगा।

टाटा हैरियर में 2.0 लीटर क्राइयोटिक डीजल इंजन लगा है, ये वही इंजन है, जो भारतीय बाजार में पहले से मौजूद जीप कम्पास डीजल इंजन में लगा है। यह इंजन टाटा हैरियर को जीप कम्पास और एमजी हेक्टर के टक्कर में लाएगा, वही यह इंजन महिंद्रा एसयूवी से ज्यादा शक्तिशाली होगा। टाटा हैरियर के इंजन की बात करें तो वर्तमान में इसे 140 बीएचपी की पॉवर मिलती है, वहीं जीप कम्पास का डीजल इंजन 170 बीएचपी के पॉवर के साथ उपलब्ध है।

साउथ कोरिया में लॉन्च हुई Kia Seltos, भारत में इस तारीख को होगी लॉन्च

बीएस 6 ( bs6 ) मानदंडो के लागू होते ही टाटा हैरियर ( TATA Harrier ) भी अधिक शक्तिशाली इंजन के साथ लॉन्च होगी। वर्तमान में हैरियर को सिर्फ 6 स्पीड मैन्युल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाता है। इसके अपडेटेड इंजन में टाटा हैरियर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी पेश करेगी। ये वही ट्रांसमिशन है जो भारतीय बाजार में हुंडई टक्सन (hyundai tukson ) में उपलब्ध है। टाटा का नया ऑटोमेटिक वेरियंट कार का सबसे महंगा वर्जन होगा।

सरकार ने जारी किया आदेश, जल्द कारों पर लगेंगे इन रंगों के स्टीकर



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2RJOSIg

कोई टिप्पणी नहीं