Breaking News

9 जुलाई को लॉन्च होगी Hyundai Kona, मात्र एक रुपए में चलेगी 1 किमी

नई दिल्ली: हुंडई मोटर इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक कार Kona EV ( Hyundai kona ) का भारत में बेसब्री से इंतजार हो रहा है। 9 जुलाई को हुंडई इंडिया अपनी इस मोस्ट अवेटेड कार को लॉन्च करने वाली है। इलेक्ट्रिक कार कोना ( Hyundai Electric Car kona ) को भारत में ही बनाया जाएगा। इसमें कई प्रीमियम फीचर होंगे। साथ ही इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का फीचर मिलेगा । जिसकी वजह से ये कार बिल्कुल आवाज नहीं करती।

इस कार को कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले ही वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। कोना सबसे ज्यादा दूरी तय करने वाली इलेक्ट्रिक कार होगी। वहीं कंपनी का दावा है कि कोना की रनिंग कॉस्ट 1 से 2 रुपये प्रति किमी पड़ेगी।

Honda और Ktm को टक्कर देगी CF Moto की 4 मोटरसाइकिलें, जुलाई में लॉन्च होंगी

2 वेरिएंट में होगी लॉन्च-

इस कार की बात करें तो भारत में इस इलेक्ट्रिक कार के 2 वेरिएंट आ सकते हैं जिसमें एक 39kwh और दूसरा 64kwg की बैटरी के साथ आएगा । इस वेरिएंट का माइलेज 482 किलोमीटर होने का दावा किया जा रहा है यानि एक बार चार्जिंग करने पर ये कार 482 किलोमीटर चलेगी।

Jeep Compass को टक्कर देगी नई Harrier, इंजन में होगा बदलाव

hyundai kona

इसके अलावा नई Kona EV में 39.2 kWh की बैटरी मिल सकती है जो 135bhp की पावर और 335Nm का टॉर्क देगी। 9.3 सेकंड यह कार 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी। और मात्र 54 मिनट में यह कार 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी।

फीचर्स – इस कार में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और DRLs, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल ( automatic climate change ), इलेक्ट्रिक सनरूफ ( electric sunroof ), रेन सेनसिंग वाइपर्स ( rain wipers ) जैसे फीचर्स को जगह मिलेगी इसके अलावा कोना में hyundai Venue वाली Bluelink connectivity भी मिलेगी ।

Extended Warranty के नाम पर कहीं चूना तो नहीं लगा रही कार कंपनी, जानें इसके बारे में सबकुछ

कीमत- नई कोना की कीमत को कम रखने के लिए इसे भारत में ही असेंबल किया जाएगा। कंपनी इसे CKD रूट के जरिए लाएगी और भारत में चेन्नई के पास स्थित Hyundai के श्रीपेरुमबुदुर फैक्ट्री में असेम्बल करेगी। इसके बाद भी नई Kona EV की कीमत 25 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ROzZEw

कोई टिप्पणी नहीं