Breaking News

Honda Amaze का ये वेरिएंट है बेहद सुरक्षित, क्रैश टेस्ट में मिले इतने स्टार

नई दिल्ली: Honda Amaze को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार मिले हैं। 'अफ्रीका के लिए सुरक्षित कारें' कैम्पेन के तहत बेची जाने वाली कारों को ग्लोबल टेस्ट के लिए भेजा गया, और इस टेस्ट में amaze को 64 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया गया । आपको बता दें कि यही टेस्ट अगर भारत में हुआ होता तो अमेज को 56 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पर क्रैश टेस्ट किया जाता है। अडल्ट सेफ्टी के लिए इस कार को 4 स्टार रेटिंग मिली है।

जून में तहलका मचाएंगी य़े कारें, लंबे समय से हो रहा है इंतजार, देखें तस्वीरें

चाइल्ड सेफ्टी में मिले 1 स्टार-

जहां एक ओर अडल्ट सेफ्टी के लिए अमेज को 4 स्टार मिले वहीं इस कार को चाइल्ड के लिए बिल्कुल सेफ नहीं माना गया है। इस क्रैश टेस्ट में होंडा अमेज (Honda Amaze ) को चाइल्ड सेफ्टी के लिए सिर्फ 1 स्टार रेटिंग मिली है। ग्लोबल एनसीएपी ने सिर के जोखिम और चोट की आशंका के आधार पर यह रेटिंग दी है। जबकि टेस्ट के दौरान कार में होंडा की रिकमेंड की गई चाइल्ड सीट का इस्तेमाल किया गया था। टेस्ट में इस्तेमाल की गई डमी 18 महीने और 3 साल के बच्चे के आधार पर थीं।

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

क्रैश टेस्ट में amaze के बेस वेरिएंट का इस्तेमाल किया गया था और आपको बता दें कि अफ्रीका में मिलने वाली अमेज में फ्रंट सीटबेल्ट प्री-टेंशनर्स, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में मिलते हैं। वहीं भारत में मिलने वाली अमेज की बात करें, तो कार सेफ्टी के लिए कार में सेफ्टी फीचर्स के अलावा स्पीड वॉर्निंग सिस्टम और ड्राइवर के साथ को-ड्राइवर के लिए भी सीटबेल्ट रिमाइंड फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

इलेक्ट्रिक अवतार में होगी bajaj Chetak की वापसी, 100 का माइलेज और कीमत...

भारत में बिकने वाली अमेज पर भी लागू होंगे ये रिजल्ट-

अफ्रीका वाली अमेज का क्रैश टेस्ट रिजल्ट भारत में बिकने वाली अमेज के लिए भी लगभग बराबर माना जा रहा है। दरअसल ग्लोबल एनसीएपी भारत और अफ्रीका के लिए सुरक्षित कारों के अपने अभियान में एक ही जैसे प्रोटोकॉल का इस्तेमाल करता है।

भारत में इस कार की शोरूम कीमत 5.88 लाख रुपये है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2YQoGxI

कोई टिप्पणी नहीं