Breaking News

क्या सुषमा स्वराज की तरह एक ट्वीट में मदद कर पाएंगे नए विदेश मंत्री एस. जयशंकर

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में एस. जयशंकर को विदेश मंत्रालय का जिम्मा सौपा गया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉम ट्विटर पर एस. जयशंकर का नया ऑफिसियल अकाउंट दिखने लगा है जिसपर Former Foreign Secretary of India लिखा गया है। यानी अब यूजर्स को मदद मांगने के लिए @DrSJaishankar के अकाउंट पर अपनी शिकायत दर्ज करनी होगी। इससे पहले विदेश मंत्री का कार्यभार सुषमा स्वराज संभाल रही थीं।

यह भी पढ़ें- Mi Super Sale का आज आखिरी दिन, Redmi Note 5 Pro पर मिल रहा 5000 रुपये का डिस्काउंट

फिलहाल विदेश मंत्री के ट्विटर अकाउंट से अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया गया है, लेकिन विदेश मंत्री का पद छोड़ते ही सुषमा स्वराज ने जरूर एक ट्वीट किया और लिखा कि प्रधानमंत्री जी आपने 5 वर्षों तक मुझे विदेश मंत्री के तौर पर देशवासियों और प्रवासी भारतीयों की सेवा करने का मौका दिया और पूरे कार्यकाल में व्यक्तिगत तौर पर भी बहुत सम्मान दिया है इसके लिए मैं आपके प्रति बहुत आभारी हूं। हमारी सरकार बहुत यशस्विता से चले, प्रभु से मेरी यही प्रार्थना है।

यह भी पढ़ें- आज Redmi Note 7S ओपन सेल में उपलब्ध, यहां से खरीद सकते हैं फोन

गौरतलब है कि विदेश मंत्री रहते हुए सुषमा स्वराज अपने ट्विटर हैंडल के जरिए हर वक्त लोगों की मदद के लिए तैयार रहती थी। सुषमा स्वराज सिर्फ भारतीयों की ही नहीं बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान के लोगों की भी निष्पक्ष रुप से मदद करती रही हैं। बता दें कि एस. जयशंकर उन राजनयिकों में से हैं जिन्हें चीन, अमेरिका और रूस तीनों ही देशों में काम किया है और उन्हें जनवरी में देश का चौथा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। एस. जयशंकर ने भारत और अमेरिका के बीच रक्षा सहयोग में सुधार लाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Xh08xv

कोई टिप्पणी नहीं