Breaking News

पहले से ज्यादा पॉवरफुल इंजन के साथ लॉन्च हुई Maruti Suzuki Ertiga, 24 किमी से ज्यादा माइलेज का दावा

नई दिल्ली: Maruti suzuki ने अपनी पॉवरफुल और पॉपुलर mpv ertiga को आज 1.5 लीटर DDIS 225 डीजल इंजन के साथ लॉन्च कर दिया। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।नया DDIS 225 इंजन 225Nm का टार्क और 70kW की पॉवर देगा। हाई परफार्मेंस वाला टर्बो चार्जर कम rpm पर भी पीक टॉर्क जनरेशन को सुधारता है। इस इंजन की फ्यूल एफिशिएंसी भी काफी शानदार है। कंपनी के मुताबिक नई अर्टिगा एक लीटर में 24.20 किमी की दूरी तय कर सकती है।

कार के इस हिस्से में बैठने वालों को एक्सीडेंट में लगती है खतरनाक चोट, चली जाती है जान

आपको बता दें कि ये वही डीजल इंजन जो मारुति ने इन हाउस डेवलेप किया है। अपनी कारों की परफार्मेंस बढ़ाने के लिए मारुति ने इसे डेवलप किया है। कंपनी के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, मार्केटिंग एंड सेल्स, आर. एस. कल्सी ने कहा, "ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए नेक्स्ट जेन अर्टिगा को अब नए 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। नया इंजन परफॉर्मेंस और रिफाइनमेंट का बेहतरीन कॉम्बिनेशन है। यह मारुति सुजुकी की कस्टमर्स की आकांक्षाओं को पूरा करने वाले प्रो़डक्ट्स बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हमें यकीन है कि नया इंजन शहरों में MPV सेगमेंट में अर्टिगा की लोकप्रियता को और मजबूती देगा"

बड़े काम के हैं ये टायर्स खराब रास्तों पर भी नहीं होगा पंचर और माइलेज आपकी सोच से ज्यादा

कीमत- कंपनी ने नई अर्टिगा को 9.86 लाख रूपए की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया है। जिसके टॉप वेरिएंट Zdi+ की कीमत 11.20 लाख रूपए है।

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी अर्टिगा भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली mpv है। इसे पिछले साल नवंबर 2018 में लॉन्च किया गया था और नवंबर से अप्रैल अवधि के दौरान इसकी 40,000 से ज्यादा बिक्री हो चुकी है। मार्केट शेयर की बात करें तो ये कार अपने सेगमेंट में 39% की बाजार हिस्सेदारी के साथ अपने कंपटीटर्स के लिए चुनौती बनी हुई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2DGkgBp

कोई टिप्पणी नहीं