Breaking News

मोबाइल नंबर बताएं बिना किसी को भी करें कॉल या मैसेज, फॉलो करें ये स्टेप

नई दिल्ली: अगर आप किसी को कॉल या मैसेज करना चाहते है और अपना निजी नंबर भी किसी को नहीं बताना चाहते तो परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप किसी को भी अपना असली mobile Number बताए बिना कॉल या मैसेज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 90 दिनों की वैधता वाले Airtel के ये 4 प्लान, हर दिन 2GB डेटा समेत सबकुछ मिलेगा अनलिमिटेड

यह भी पढ़ें- Xiaomi ने Floor Standing AC किया लॉन्च, गर्मी-ठंडी दोनों मौसम में कर सकते हैं यूज

इसके लिए सबसे पहले google play store से अपने एंड्रॉयड फोन में Text Me ऐप को डाउनलोड करें। इसके बाद यहां रजिस्ट्रेशन के लिए उस अपने असली नंबर की जगह किसी अन्य नंबर का इस्तेमाल करें ताकि किसी को आपके निजी नंबर के बारे में पता न लग सके। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अगर आप किसी के नंबर पर कॉल करते हैं तो आपका नंबर देश के अलग-अलग कोड के साथ दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें- 6,999 रुपये वाले Infinix Smart 3 Plus की कल पहली सेल, बैक में 3 कैमरा मौजूद

यह भी पढ़ें- Reliance Jio का यूजर्स को बड़ा तोहफा, इन प्लान्स में 3 महीने तक सबकुछ मिलेगा अनलिमिटेड

इस ऐप की खासियत है कि इसमें एक साथ कई नंबर इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि एक से अधिक नंबर यूज करने के लिए हर महीने आपको 60 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। इसके बाद इस ऐप से आप फ्री में मैसेज और कॉल कर सकते हैं और अपने असली नंबर को भी दूसरे से शेयर होने से भी बचा सकते हैं। बता दें कि इस ऐप को फिलहाल अमेरिका और कनाडा में ही यूज किया जा रहा है। इस ऐप में मैसेज के लिए आपको स्टिकर, फोटो और वीडियोज की भी सुविधा मिलती है। गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप को 4.5 स्टार मिले हैं और ये पूरा ऐप 23MB का है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2GQH8QC

कोई टिप्पणी नहीं