Breaking News

बड़े काम के हैं ये टायर्स खराब रास्तों पर भी नहीं होगा पंचर और माइलेज आपकी सोच से ज्यादा

नई दिल्ली: बाइक हो या कार इनमें लगे टायर्स का इनकी परफार्मेंस का सीधा संबंध होता है। इसीलिए गाड़ी में क्वालिटी टायर्स का होना बेहद जरूरी होता है। मार्केट में आजकल ट्यूबलेस और ट्यूबवाले दोनो ही तरह के टायर्स मौजूद हैं। लेकिन इन दोनो में कौन से टायर आपके लिए बेहतर होंगे ये जानने के लिए आपको दोनो के फायदे और नुकसान के बारे में पता होना चाहिए। आज हम आपको ट्यूबलेस टायर्स के फायदे के बारे में बताएंगे जिन्हें जानने के बाद आप यही टायर अपनी कार में लगवाएंगे।

टायर पंचर के झंझट से मुक्ति-

  • ट्यूबलेस टायर की सबसे खास बात ये होती है कि पहले तो ये इतनी जल्द पंचर नहीं होते हैं और दूसरे अगर हो जाएं तो अंदर ट्यूब न होने की वजह से कार या बाइक का बैलेंस नहीं बिगड़ता यानि गाडी के एक्सीडेंट की संभावना कम होती है। पंचर होने के हालात में भी ये टायर कुछ किमी तक आसानी से चलाए जा सकते हैं यानि हम कह सकते हैं कि ट्यूबलेस टायर्स ज्यादा सेफ होते हैं।
  • ट्यूबलेस टायर में अगर एयर ठीक हो तो ये जल्दी पंचर नहीं होते।इसके अलावा इनकी पंचर किट मार्केट में आसानी से मिल जाती है और आप खुद भी इसे ठीक कर सकते हैं। दरअसल पंचर ठीक करने के लिए टायर को खोलने की जरूरत नहीं पड़ती
  • ट्यूबलेस टायर की लाइफ ज्यादा होती है साथं ही ये ज्यादा समय तक चलते हैं।

मिलता है शानदार माइलेज

  • ट्यूबलेस टायर्स जल्दी गर्म भी नहीं होते और ट्यूब न होने के कारण ये काफी हलके होते हैं। इसलिए ये बेहतर माइलेज में भूमिका निभाते हैं साथ ही इनसे वाहन की परफॉरमेंस भी बढ़िया रहती है।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपके टायर्स सालों-साल चलें तो हमेशा ओरिजनल टायर खरीदें। कुछ पैसों के चक्कर में कभी भी नकली टायर न खरीदें।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2GXsRRh

कोई टिप्पणी नहीं