Breaking News

2019 Maruti Alto 800 या renault kwid कौन सी सस्ती कार कराएगी आपकी बचत, खरीदने से पहले पढ़े रिव्यू

नई दिल्ली: Maruti suzuki ने अपनी मोस्ट सक्सेसफुल कार alto 800 को bs-6 नार्मस के हिसाब से बनाते हुए कार का नया मॉडल लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि ये कार पहले से कहीं ज्यादा बेहतर है। ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर्स, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम के साथ ड्राइवर और को-पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स शामिल हैं। आपको बता दें कि भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली ये कार बीएस-6 इंजन वाली पहली एंट्री लेवल हैचबैक कार है। इस कार का मुकाबला renault Kwid से है। चलिए आपको बताते हैं कि इन दोनो कारों में कौन ज्यादा बेहतर है।

इंजन और परफार्मेंस-

Renault Kwid 0.8-लीटर और 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन के ऑप्शन में मिलती है। 799 सीसी का इंजन 5678 आरपीएम पर 54 bhp का पावर और 4386 आरपीएम पर 72 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। वहीं, 1.0 लीटर का इंजन 5500 आरपीएम पर 67 bhp का पावर और 4250 आरपीएम पर 91 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं। वहीं, 1.0 लीटर इंजन में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलता है।

दीवाली पर लॉन्च होगा Maruti Brezza का पेट्रोल वर्जन, इन नए फीचर्स से होगी लैस

वहीं मारुति का नया मॉडल BS-6 इंजन स्टैंडर्ड के नए इंजन से लैस है। कंपनी ने इसके इंजन की पॉवर और इसके ट्रांसमिशन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। इस कार में 796 सीसी यूनिट का इंजन दिया गया है। इसका इंजन 48PS की मैक्सिमम पावर और 69Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इस सर्विस के चलते पैसेंजर कारों की बिक्री में आई भारी कमी, कार कंपनियों को हो रहा नुकसान

माइलेज- छोटी औऱ सस्ती कारें माइलेज के लिहाज से शानदार होती है। दावा किया जा रहा है कि मारुति की 2019 Alto में 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। वहीं ARAI के मुताबिक Renault Kwid इंजन के हिसाब से 23-25 किमी का माइलेज देती है।

कीमत- मारुति की कार अपडेट होने के कारण थोड़ी महंगी हुई है इसकी शुरूआती कीमत अब 2.93 लाख रूपए है वहीं क्विड 2.66 लाख रुपये से 4.63 लाख रुपये तक जाती है।

ऑल्टो का सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट इसका लेटेस्ट अपग्रेड है जहां कुछ पैसे कम होने के बावजूद क्विड कुछ दिनों बाद चलाना मुश्किल हो जाएगा वहीं ऑल्टो को अब लगातार चला सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2V0NZQ9

कोई टिप्पणी नहीं