Breaking News

आपकी डेली लाइफ को मज़ेदार बना देंगे रोज़मर्रा के ये गैजेट्स, कीमत है बेहद ही कम

नई दिल्ली: आप अपनी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में कई सारे गैजेट्स Gadgets इस्तेमाल करते होंगे जो आपकी ज़िंदगी को आसान बनाने का काम करते हैं लेकिन इनमें से भी कुछ गैजेट्स ऐसे हैं जिनके बारे में आपने कभी सुना भी नहीं होगा लेकिन ये गैजेट्स बड़े काम आते हैं।

31 मार्च तक नहीं लिया केबल टीवी का बेस्ट प्लान तो टीवी देखना हो सकता है मुश्किल

स्लीप सिस्टम

अक्सर लोग जब सोने जाते हैं तो कई बार उन्हें नींद नहीं आती है ऐसे में लोग पूरी रात सो नहीं पाते हैं लेकिन ऐसे में स्लीप सिस्टम आपको मदद करता है, दरअसल स्लीप सिस्टम आपके बेडरूम bedroom में लगाया जाता है और फिर ये बेडरूम में सोने के माहौल का चेक करता है यह स्लीप सिस्टम बेडरूम की लाइट, टेंपरेचर temperature , शोर आदि को चेक करता है और फिर अपना रिव्यू देता है जिसके बाद आप कमियों को ठीक करके बेडरूम का माहौल सोने लायक बना सकते हैं।

प्रोजेक्टर वाच

आमतौर पर घरों में जो घड़ियां होती हैं उनमें रात के वक्त समय देखने में आपको काफी मशक्कत करनी पड़ती है लेकिन प्रोजेक्टर Projector क्लॉक में आपको बस अपनी छत की तरफ देखना पड़ता है और यहीं पर आपको समय प्रोजेक्ट होता हुआ दिखा जाएगा।

Jio GigaFiber का 'ट्रिपल प्ले प्लान' मचाएगा धमाल, एक-दो नहीं होंगे 3 शानदार फायदे

वाटर टैंक अलार्म

अक्सर लोगों के घरों में जब पानी की टंकी भर जाती है उसके बाद भी पानी नीचे गिरता रहता है, ऐसे में काफी मात्रा में पानी बर्बाद हो जाता है। इस स्थिति से निपटने के लिए वाटर टैंक Water Tank अलार्म आपके बड़े काम आएगा। वाटर टैंक अलार्म टंकी में पानी भरने की स्थिति में बजने लगता है और आप पहले ही सचेत हो जाते हैं जिससे पानी बर्बाद नहीं होता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2uBDS4E

कोई टिप्पणी नहीं