Breaking News

Activa और टीवीएस स्कूटी की छुट्टी करेगा Bajaj Chetak, 13 साल बाद हो रही है वापसी

नई दिल्ली: एक जमाना था जब लगभग हर घर में एक स्कूटर हुआ करता था और ज्यादातर घरों में बजाज का स्कूटर होता था। इसकी सबसे बड़ी वजह बजाज स्कूटरों का सस्ता और परफार्मेंस में जबरदस्त होना होता था। सबसे पापुलर स्कूटरों में से एक बजाज चेतर एक बार फिर से सड़कों पर रफ्तार भरता नजर आ सकता है।

धांसू लुक्स और परफार्मेंस का कॉंबिनेशन है Bullet की नई मोटरसाइकिलें, देखें तस्वीरें

1972 में लॉन्च हुआ ये स्कूटर आम जनता के बीच काफी पापुलर था लेकिन 2006 में इसे बंद कर दिया गया था। 2002 के पहले तक बजाज चेतक में 145 cc टू स्ट्रोक इंजन का उपयोग किया जा रहा था जो 7.5 बीएचपी का पॉवर तथा 10.8 एनएम का टॉर्क प्रदान करता था। चेतक में 4 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगाया गया था।

लॉन्चिंग को तैयार है hyundai की ये इलेक्ट्रिक कार, 350 किमी का देती है माइलेज

2002 के बाद से फोर स्ट्रोक इंजन का प्रयोग किया जाने लगा लेकिन 2006 तक आते-आते बाजार में इन स्कूटरों की मांग बेहद कम रह गई थी यही वजह है कि कंपनी ने अचानक से इसे बंद कर दिया था। लेकिन अब खबर आ रही है कि इस स्कूटर को जरूरी बदलावों के साथ रीलॉन्च किया जाएगा।

हालांकि इस बारे में अभी तक बजाज ऑटो की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन बजाज चेतक की फैक्ट्री प्रोडक्शन की कुछ तस्वीरें सामने आई है जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि चेतक एक बार फिर से वापसी कर सकता है।

मात्र 250 रूपए बचाकर घर ला सकते हैं लाखों की Maruti Swift, यहां जानें पूरा प्लान



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2JMiFiZ

कोई टिप्पणी नहीं