Breaking News

31 मार्च तक नहीं लिया केबल टीवी का बेस्ट प्लान तो टीवी देखना हो सकता है मुश्किल

नई दिल्ली: ट्राई TRAI यानी कि दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने केबल टीवी के संबंध में नया नियम लागू किया था जिसके हिसाब से हर केबल टीवी कस्टमर को 31 जनवरी तक अपने केबल के लिए बेस्ट प्लान लेने के निर्देश दिए गए थे। इसके अनुसार हर सर्विस प्रोवाइडर Service provider को ग्राहक की सुविधा के हिसाब से बेस्ट प्लान चुनने का नियम था।

इस नंबर पर मैसेज करके पता करें Voter लिस्ट में नाम है या नहीं

TRAI ने इसके लिए 31 जनवरी 2019 की अंतिम तारीख रखी थी जिसे बाद में बढ़ाकर 31 मार्च 2019 कर दिया गया था। दूरसंचार नियामक प्राधिकरण द्वारा जारी आदेश के अनुसार आप बेस्ट प्लान का चुनाव कर पसंदीदा चैनल और टीवी देखना जारी रख सकते हैं। अब 31 मार्च 2019 समाप्त होने के बाद भी अगर कस्टमर ने बेस्ट प्लान नहीं लिया है तो शायद उनके लिए टीवी देखना मुश्किल हो सकता है। हालांकि TRAI द्वारा इस मामले को लेकर अभी कोई बात सामने नहीं आई है।

TRAI द्वारा बेस्ट प्लान चुनने को लेकर कहा गया है कि लोगों को केवल उन्ही चैनलों के पैसे देने पड़ेंगे जो वे देखना चाहते हैं। कस्टमर उन चैनलों को सेलेक्ट कर अपने पैक में शामिल कर सकते हैं जिन्हे वे देखना चाहते हैं और उन्हे केवल उन्ही पसंदीदा चैनल के पैसे देने होंगे। अगर लोगों को अपनी पसंद के चैनल्स चुनने में दिक्कत हो रही है तो TRAI के चैनल सेलेक्ट ऐप का इस्तेमाल कर अपने पसंदीदा चैनल चुन सकते हैं।

Jio GigaFiber का 'ट्रिपल प्ले प्लान' मचाएगा धमाल, एक-दो नहीं होंगे 3 शानदार फायदे

इसी के साथ लोग अपने सर्विस प्रोवाइडर द्वारा बताए गए प्लान का भी चुनाव कर सकते हैं और टीवी देखना जारी रख सकते हैं। TRAI के अनुसार कहा जा रहा है कि इस नए नियम के लागू हो जाने से लोगों के केबल टीवी के बिल में भी कमी होगी। ऐसे में अगर कोई कंज्यूमर अधिक चैनल्स देखना चाहते हैं तो उन्हे उसी के हिसाब से बिल का भुगतान करना होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2HNihis

कोई टिप्पणी नहीं