Breaking News

बलेनो को टक्कर देगी TATA की ये नई कार, जानें कब होगी लॉन्च

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ( Tata Motors ) भारत में अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक कार Tata Aquilla लॉन्च करने जा रही है। फिलहाल ये कंफर्म नहीं है कि इस कार का नाम Tata Aquilla ही होगा। इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा 45एक्स ( tata 45x ) कोड नाम के साथ पेश किया जा चुका है। हाल ही में ये कार टेस्टिंग के दौरान देखी गई, जिससे पता चला है कि ये कार कैसी होगी।

हाल ही में टाटा की ये कार टेस्टिंग के दौरान देखी गई है, जिसकी लीक हुई तस्वीरों के हिसाब से लुक के बारे में बता चला है। इस कार में एलईडी डीआरएल, स्लीक प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी टेल लैम्प्स, 3 डायमेंशनल फ्रंट ग्रिल, पिलर माउंटेड रियर डोर हैंडल, पावर फोल्डिंग मिरर्स, 16 इंच व्हील और हनीकॉम्ब ग्रिल दी गई है। इस कार के बेस वेरिएंट में ब्लैक इंटीरियर, टॉप वेरिएंट में ड्यूल टोन इंटीरियर मिलेगा। इस कार में रियर एडजेस्टेबल सीट्स दी गई हैं। फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपॉर्ट, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, 4 स्पीकर और 4 ट्विटर्स विद हार्मन कार्डन म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है। दोनों इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होकर आएंगे।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उम्मीद के हिसाब से इसकी कीमत 5 से 8 लाख रुपये हो सकती है। बाजार में आने के बाद टाटा की इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो से हो सकता है। इस कार को जुलाई-अगस्त के बीच लॉन्च किया जा सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2RCJzgF

कोई टिप्पणी नहीं