Breaking News

ज्यादा पावरफुल होगी Maruti Baleno RS, फीचर्स में लग्जरी कारों को भी देगी मात

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) ने साल की शुरुआत में ही अपनी कारों को अपडेट करना शुरू कर दिया है। मारुति सुजुकी अब जल्द ही अपनी नई दमदार कार मारुति सुजुकी बलेनो आरएस ( Maruti Suzuki Baleno RS ) लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में मारुति सुजुकी ने नई वैगनआर ( WagonR ) और बलेनो फेसलिफ्ट ( Baleno facelift ) को लॉन्च भी किया है। अब देखते हैं कि कैसी होगी मारुति सुजुकी बलेनो आरएस और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- कार वाले सेफ्टी फीचर्स से लैस है Suzuki की ये Bike, इससे कर सकते हैं लेह-लद्दाख तक की सैर

लुक की बात की जाए तो मारुति सुजुकी बलेनो आरएस फेसलिफ्ट के फ्रंट लुक में काफी बदलाव मिलेंगे। इस कार में नया स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम, नया बंपर, नए फॉग लैम्प हाउसिंग, बड़ा एयरडैम दिया गया है। हाल ही में मारुति सुजुकी ने नेक्सा की वेबसाइट पर फेसलिफ्ट बलेनो आरएस की तस्वीरें भी शेयर की हैं। वेबसाइट पर शेयर की गई फोटोज के अनुसार, इस कार में नए डिजाइन के एलॉय व्हील भी दिए गए हैं। बलेनो आरएस के फेसलिफ्ट वेरिएंट के इंटीरियर में नई कलर स्कीम है और ये दमदार परफॉर्मेंस देगी। बाकि फीचर्स के बारे में इस कार के लॉन्चिंग के समय पता चलेगा।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी बलेनो आरएस में 1 लीटर का 3 सिलेंडर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 102 एचपी की पावर और 150 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। बलेनो आरएस मारुति बलेनो का की स्पोर्ट वेरिएंट है, लेकिन पावर और फीचर्स में ये सामान्य बलेनो से दमदार है। कीमत की बात की जाए तो बलेनो आरएस की कीमत सामान्य बलेनो से अधिक होगी और बाकि जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2CRAuGJ

कोई टिप्पणी नहीं