Breaking News

Creta को टक्कर देगी Kia SP Concept SUV, जल्द शुरू हो रहा ट्रायल प्रोडक्शन

दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी किया मोटर्स ( kia Motors ) जल्द ही भारत में अपनी पहली एसपी कॉन्सेप्ट एसयूवी ( SP Concept SUV ) का ट्रायल प्रोडक्शन शुरू करने जा रही है और उम्मीद की जा रही है कि इसी माह ये कार्य शुरू हो जाएगा। किया मोटर्स भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इस साल के बीच में अपनी नई कार लॉन्च कर सकती है। यहां जानें किया एसपी कॉन्सेप्ट कैसी होगी और इसके फीचर्स कैसे होंगे।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन दिए गए हैं। इसी के साथ इस एसयूवी में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिए जाएंगे। किया मोटर्स आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में ट्रायल प्रोडक्शन शुरु करने वाली है। किया मोटर्स के एसयूवी खरीदारों के अनुसार कार का निर्माण किया जाएगा। इस कार को दुनिया के कई हिस्सों में बेचा जाएगा। इसी के साथ इस कार को ऑस्ट्रेलि, चीन और अमेरिका के बाजारों में भी उतारा जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार, किया मोटर्स न्यूयॉर्क ऑटो शो 2019 में अप्रैल में इस कार को पेश कर सकती है। इंटीरियर की बात की जाए तो भारत में आने वाली इस कार में कलर कोडेट इंटीरियर दिया जाएगा। इसी के साथ कार में शानदार इंफोटेंटमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा।

इस प्लांट में प्रति वर्ष तीन लाख गाड़ियों का प्रोडक्शन किया जा सकता है। अब किया मोटर्स जल्द ही अपनी अपकमिंग कारों के लिए पूरे देश में सेल्स नेटवर्क स्थापित करने जा रही है। किया मोटर्स इंडिया के हैड ने बताया कि कंपनी जल्द से जल्द इस प्लांट को पूरी तरह शुरू करने वाली है। इस प्लांट में सबसे पहले मॉडल एसपी2आई कारों का ट्रायल प्रॉडक्शन शुरू होगा। भारत में लॉन्च होने के बाद किया एसपी कॉन्सेप्ट एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, मारुति सुजुकी एस क्रॉस और रेनॉल्ट डस्टर जैसी कारों से हो सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Mlywme

कोई टिप्पणी नहीं