Breaking News

बैंक अकाउंट में अरबों रुपये होने के बावजूद बड़े-बड़े रईस भी नहीं खरीद सकते ये कार, जानें क्या है वजह

ये बात तो सभी जानते हैं कि फरारी ( Ferrari ) की कार दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली कार है। हर किसी कार लवर का सपना होता है कि उसे एक बार फरारी की सवारी करने का मौका मिल जाए, लेकिन ऐसा होना आसानी से मुमकिन नहीं होता है। सभी लोगों को लगता है कि पैसे में हर चीज खरीदी जा सकती है, लेकिन ऐसा नहीं है। पैसे से हर चीज नहीं खरीदी जा सकती है और ये बात फरारी की इस कार के लिए बिल्कुल ठीक साबित होती है। जी हां फरारी की इस कार को करोड़ी या अरबपति भी नहीं खरीद सकते हैं, क्योंकि ये कंपनी की मर्जी से बेची जाती है।

इटली की मशहूर लग्जरी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी फरारी सभी को अपनी कार नहीं बेचती है बल्कि इसके लिए वो खुद ग्राहकों को चुनती है। फरारी के चीफ मार्केटिंग और कमर्शियल ऑफि‍सर ये तय करते हैं कि फरारी की लि‍मि‍टेड एडि‍शन कार किसे दी जाएगी और किसे नहीं दी जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार, फरारी लिमिटेड एडिशन कार खरीदने वाले लोगों की संख्या बहुत अधिक है, इसलिए कंपनी ये बहुत मुश्किल होता है कि किसे हां बोला जाएगा और किसे न बोला जाएगा। कंपनी एक बार 200 क्लाइंट्स को तय करती है। बहुत बार तो जब उन तय किए गए 200 लोगों में किसी धनी व्यक्ति का नाम नहीं होता है तो वो इसके लिए कंपनी से सवाल भी करता है। कंपनी 200 लोगों को मेल द्वारा कार की चाभी भेजती है और पूछती है कि क्या वो इसे बिना देखे खरीदना चाहेंगे और सबसे बड़ी बात ये है कि सभी लोगों हां में ही जवाब देते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Tk1zsY

कोई टिप्पणी नहीं