Breaking News

महंगी Bikes को मात देगी देसी कंपनी Hero की ये 620cc इंजन वाली पहली सस्ती बाइक

हीरो की बाइक भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं, क्योंकि ये कीमत और माइलेज के हिसाब से काफी किफायती होती हैं। वहीं आज हम आपको हीरो की उस बाइक के बारे में बता रहे हैं जो कि धाकड़ स्पोर्ट्स बाइक्स को भी टक्कर दे सकती है। जी हां हम आपको हीरो हस्तूर ( Hero Hastur ) के बारे में बता रहे हैं जो कि अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुई है। इस बाइक को हीरो और उसके पार्टनर ईबीआर ने तैयार किया है। इस बाइक को 2014 दिल्ली ऑटो एक्स्पो में भी शोकेस किया गया था, जहां इस बाइक ने लोगों को ध्यान अपनी ओर खींचा था। फिलहाल इस बाइक के बारे में ये नहीं कहा जा सकता है कि ये भारत में कब लॉन्च होगी।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाचए तो इस बाइक में 620 सीसी का 4 स्ट्रोक पैरेलल-ट्वीन इंजन दिया गया है जो कि 79 बीएचपी की पावर और 72 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये लिक्विड कूल्ड इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस बाइक का वजन लगभग 160 किलोग्राम है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये बाइक 240 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये बाइक सिर्फ 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

इस बाइक में 10 स्पॉक एलॉय व्हील, शानदार टायर, फ्रंट टायर में फॉर-पोट रेडियल माउंट पावर ब्रेक और रियर में सिंगल पिस्टन पावर ब्रेक दिए गए हैं। हस्तूर में ट्वीन प्रोजेक्टर बीम हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएलएस, एलईडी टेल लैंप्स, 43 एमएम इनवर्टेड फ्रंट, रियर एडजेस्टेबल मोनोशॉक, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लू बैकलिट टीएफटी डिस्प्ले, डिस्प्ले में सभी जानकारी मिलती हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो हीरो हस्तूर ( Hero Hastur ) बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 5 लाख से 6 लाख रुपये है। हीरो हस्तूर का मुकाबला Hyosung GT 650N और डुकाटी मॉन्स्टर 695 ( Ducati Monster 695 ) से है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2AUN5c0

कोई टिप्पणी नहीं