Breaking News

1 लीटर में 36 kmpl का माइलेज देती है बजाज की ये कार, कीमत होगी आल्टो से भी कम

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज जल्द ही अपनी बेहद ही सस्ती कार Qute quadricycle लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि इस कार की खासियत ये है यह 1 लीटर में 36 kmpl का माइलेज देती और इस बात का दावा बजाज की तरफ से किया गया है। इस कार की कीमत भी एक बड़ी खासियत है और इसे लेकर दावा किया जा रहा है कि ये अब तक की सबसे सस्ती कार होगी।

ऐसा कहा जा रहा है कि Qute quadricycle को कंपनी जल्द ही लॉन्च कर सकती है। परिवहन विभाग से इस वाहन को अनुमति मिलने के बाद इस लॉन्च किया जाना है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस कर को इसी साल मार्च तक मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

जानें क्या हैं फीचर्स

Qute में 217cc का 4 स्ट्रोक स्पार्क-इग्निशन सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 13bhp की पावर और 19.6 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 8 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया जाएगा और यह कार 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगी। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो यह कार आने वाले महीनों में भारत की सड़कों पर दिखाई देगी।

जानकारी के मुताबिक़ इस कार की टॉप स्पीड 70 kmph होगी। देखने में ये कार बेहद ही छोटी और स्टाइलिश है और अपने आकार की वजह से किसी भी तरह के जाम में से आसानी से बाहर निकलने में सक्षम है। इस कार में चालक और यात्री दोनों की सेफ्टी का ख़ास ख्याल रखा गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस कार की कीमत 2 लाख के आसपास हो सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Tai237

कोई टिप्पणी नहीं