Breaking News

अगले साल होगी लॉन्च होगी Royal Enfield Classic Scrambler 500

नई दिल्ली: Interceptor और Continental GT 650 की लॉन्च के तुरंत बाद royal enfield ने अपने अगले प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने भारतीय सड़कों पर Classic मॉडल के ‘Scrambler’ की टेस्टिंग शुरू कर दी है। मार्च 2019 तक ये बाइक लॉन्च हो जाएगी और अप्रैल में इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी।

Royal Enfield Scrambler, कंपनी की Classic पर आधारित है और अपने तरह की पहली बाइक होगी आपको मालूम हो कि classic इस समय बुलेट की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल भी है। हालाँकि इसे केवल 500-सीसी संस्करण में पेश किया जा सकता है।

यह बाइक रेगुलर Classic मॉडल की तुलना में काफी कंफर्टेबल है। Scrambler 500 में एक नए प्रकार की सीट को भी जोड़ा है। इस सिंगल सीट के साथ एक मेटल रैक दी गई है जिस पर ट्रैवेल के दौरान लगेज बाँध सकते हैं।

यह सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होगी जो Royal Enfield Classic और Royal Enfield Thunderbird में भी उपलब्ध है. यह 5,250 आरपीएम पर अधिकतम 27.2 पीएस पॉवर और 4,000 आरपीएम पर 41.3 एनएम टॉर्क पैदा करता है. इसके साथ आपको 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलता है. इसके साथ Royal Enfield के 500-सीसी इंजन में इलेक्ट्रिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम भी दिया गया है।

Scrambler 500 की कीमत नियमित Classic 500 की तुलना में बहुत अधिक होने की उम्मीद है। Classic 500 की एक्स-शोरूम कीमत 1.8 लाख रुपये है जबकि Scrambler संस्करण को लगभग 2.1 लाख रुपये का प्राइस टैग मिलने की उम्मीद है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2TbUw5c

कोई टिप्पणी नहीं