Breaking News

कभी सोचा है कि स्मार्टफोन के ऊपर क्यों दी जाती है ये छोटी सी लाइट

नई दिल्ली: अगर आप स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो शायद आपने कभी गौर किया होगा कि स्मार्टफोन के ऊपर की तरफ एक छोटी सी लाइट होती है, यह लाइट स्मार्टफोन के ऊपर की तरफ प्रॉक्सिमिटी सेंसर के ठीक बगल में दी जाती है, लेकिन आप में से शायद ही कोई इस लाइट का इस्तेमाल जानता होगा। देखने में ये लाइट बेहद ही छोटी सी जरूर है लेकिन इसका इस्तेमाल जानने के बाद आपको पता चल जाएगा कि आखिर ये लाइट आपके स्मार्टफोन के लिए क्यों जरूरी है।

दरअसल स्मार्टफोन में दी जाने वाली ये छोटी से लाइट बेहद जरूरी है लेकिन सभी कंपनियों के स्मार्टफोन में ये लाइट नहीं दी जाती हैं, कुछ गिनी-चुनी कंपनियां ही हैं जिनके स्मार्टफोन में आपको ये लाइट मिलेगी। तो चलिए आज आप जान ही लीजिए कि आखिर इस स्मार्टफोन लाइट का इस्तेमाल क्या है।

अंधेरे में फोन ढूंढ़ने में: कई बार ऐसा होता है जब आप अंधेरे में होते हैं और आपका स्मार्टफोन नहीं मिल रहा होता है तब काफी दिक्कत होती है, अगर ये लाइट ना हो तो शायद आप अंधेरे में कभी भी अपना स्मार्टफोन नहीं ढूंढ़ सकते हैं लेकिन आपके स्मार्टफोन के ऊपर हमेशा ब्लिंक होती हुई इस लाइट की वजह से आप अंधेरे में भी अपने स्मार्टफोन को आसानी से खोज सकते हैं।

फ़ोन अलाइव: जब भी आप इस स्मार्टफोन को कहीं पर रख देते हैं तो तो इस लाइट की वजह से आप समझ सकते हैं कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी चार्ज है या डिस्चार्ज, क्योंकि अगर आपका स्मार्टफोन डिस्चार्ज हो जाता है तो ये लाइट भी बंद हो जाती है जिससे आप तुरंत इसे चार्ज कर पाएंगे और आपके स्मार्टफोन में कॉल्स आना बंद नहीं होंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2EYmpe6

कोई टिप्पणी नहीं