Breaking News

नहीं होगी माइलेज की टेंशन, होंडा के इस इंजेक्शन से 10 फीसदी तक बढ़ जाएगा स्कूटर का माइलेज

नई दिल्ली: कार हो या स्कूटर या मोटरसाइकिल, जिस एक चीज के बारे में लोग सबसे ज्यादा पूछते हैं वो है माइलेज। लेकिन अब आपको माइलेज की टेंशन नहीं होगी। दरअसल होंडा दोपहिया वाहन कंपनी एक ऐसे इंजेक्शन पर काम कर रही है जिससे स्कूटर का माइलेज 10 फीसदी तक बढ़ जाएगा। मीडिया खबर के मुताबिक होंडा नए एक्टिवा स्कूटर में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक लाने जा रही है। जिसका लक्ष्य इस तकनीकी बदलाव से 10 प्रतिशत तक माइलेज बढ़ाने का है।

Suzuki ने दिखाई Jimny Sierra और Jimny Surive की पहली झलक, जानें इनकी खूबियां

यह फ्यूल इंजेक्शन दो प्रकार की टेक्नोलॉजी D-MPFi और i-MPFi की होती है। D-MPFi में सिलेंडर पहले हवा को लेता है, जिसको वह इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट को भेजता है, इसके बाद इंजन से जुड़ा RP सेंसर भी ECU को सिग्नल देने लगता है। ECU को गैसोलीन को इंजेक्ट करने के लिए सिग्नल भेजता है। यह टेक्नोलॉजी ऑटोमोबाइल की बेहतरीन टेक्नोलॉजी में शामिल है।

सड़कों पर फिर दौड़ेगी सुसाइड डोर वाली लिंकन कॉन्टिनेंटल कार, जानें इस बार क्या होगा नया

जापान की इस दोपहिया वाहन कंपनी ने इसके 110 सीसी और 125 सीसी की फ्यूल एफिशियंसी पर काम शुरू कर दिया है। जिसे सरकार के नए नियमों के अनुसार यानी BS6 एमिशन नॉर्म्स के आधार पर बनाया जा रहा है। आपको बता दें कि एक्टिवा बेहद पापुलर और किफायती स्कूटर है कंपनी ने हाल ही में इस स्कूटर के 2 करोड़ की बिक्री का आंकड़ा पार किया है।

75 के माइलेज वाले इस स्कूटर ने जीता दिल, लाइसेंस साथ लेकर चलने की नहीं होती जरूरत



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2TiXgOq

कोई टिप्पणी नहीं