Breaking News

इस प्रोसेसर की बदौलत महंगे स्मार्टफोन्स को टक्कर दे रहा है Realme U1

नई दिल्ली: समर्टफोने निर्माता कंपनी Realme ने अपने शानदार फीचर्स से लैस स्मार्टफोन Realme U1 को 28 नवंबर को भारत में लॉन्च कर दिया है, यह स्मार्टफोन मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर का जिसकी बदौलत ये स्मार्टफोन बेहद ही ख़ास है। आपको बता दें कि यह पहला मौक़ा है जब किसी स्मार्टफोन में ये प्रोसेसर लगाया गया है और यह फोन इस प्रोसेसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन भी बन चुका है, आज हम आपको इस प्रोसेसर से जुड़ी हुई कुछ ख़ास बातें बताने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि Helio P70 प्रोसेसर AI (आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस) को जबरदस्त तरीके से सपोर्ट करता है। इसका मतलब ये है कि AI से जुड़े जितने भी काम है वो बेहतरीन तरीके से होंगे। अगर आप अपने स्मार्टफोन में वीडियो कॉलिंग करते हैं तो ये प्रोसेसर आपके वीडियो कॉलिंग के एक्सपीरियंस को बढ़ा देगा और अगर आपके स्मार्टफोन में नेटवर्क अगर ठीक से भी नहीं आ रहा है तो फोन में आपका वीडियो इंटरप्ट नहीं होगा क्योंकि कम बैंडविद में भी इस फोन में बेहतरीन वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस मिलता है।

अक्सर स्मार्टफोन चलाते या फिर इसे चार्ज करते समय गर्म हो जाते हैं लेकिन Realme U1 के साथ ऐसी कोई भी समस्या पेश नहीं आएगी क्योंकि Helio P70 प्रोसेसर किसी भी तरह का लोड पड़ने पर भी अच्छी और स्मूथ तरीके से काम करता है जिससे ये स्मार्टफोन गर्म नहीं होता है। Realme U1 में आपको इस प्रोसेसर की वजह से बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस भी मिलेगा। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन काफी कम बैटरी का इस्तेमाल करता है इसलिए इसे जल्दी-जल्दी चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

हीलियो प्रोसेसर की एक और खासियत यह भी है कि इसमें AI से जुड़े हुए एप्लिकेशन अच्छी तरह से कमा करते हैं और ये स्मार्टफोन किसी भी अन्य स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर दे सकता है। आपको बता दें कि Realme U1 और ये स्मार्टफोन किसी भी अन्य स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर दे सकता है। आपको बता दें कि Realme U1 का हीलियो 70 प्रोसेसर स्नैपड्रैगन को कड़ी टक्कर देगा ऐसे में ये स्मार्टफोन खरीदना आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Rq9PXI

कोई टिप्पणी नहीं