Breaking News

Nokia 7.1 भारत में लॉन्च, 7 दिसंबर को होगी पहली सेल

नई दिल्ली: नोकिया ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Nokia 7.1 लॉन्च कर दिया है। इसे भारत में 19,999 रुपये में बेचा जाएगा। Nokia 7.1 की पहली सेल 7 दिसंबर को होगी, जिसे ग्राहक देशभर के रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं। इस हैंडसेट को ग्राहक ग्लॉस मिडनाइट ब्लू और ग्लॉस स्टील कलर में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 2 बार कैंसिल बटन दबाने से नहीं हैक होगा ATM पिन! जानिए बचने के तरीके

Nokia 7.1 पर लॉन्चिंग ऑफर भी मिल रहा है। इसके लिए नोकिया ने AIRTEL के साथ साझेदारी की है। यानी Airtel यूजर्स अगर यह फोन खरीदते हैं तो उन्हें 1TB 4जी डेटा का लाभ मिलेगा। हालांकि इसके लिए 199 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इसके अलावा ग्राहक अगर 499 रुपये का रिचार्ज कराते हैं तो तीन महीने का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन और 120 जीबी अतिरिक्त डेटा भी मिलेगा। साथ ही HDFC के क्रेडिट व डेबिट कार्ड से EMI पर फोन खरीदने पर 10 फीसदी का कैशबैक भी मिलेगा।

Nokia 7.1 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5.84 इंच फुल एचडी+ प्योरव्यू डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 मोबाइल प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है फोन को कंपनी ने 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटनल स्टोरेज के साथ पेश किया है। Nokia 7.1 ऐंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट पर चलता है और यह फोन एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। पावर के लिए फोन में 3060mAh की बैटरी दी गयी है, जो फास्ट चार्गिंग को सपोर्ट करता है। कंपनी ने एक घंटे में फुल चार्ज होने का दावा किया है।

फोटॉग्रफी के लिए Nokia 7.1 में दो रियर कैमरा दिया गया है। पहला कैमरा अपर्चर एफ/1.8 के साथ 12 मेगापिक्सल और दूसरा कैमरा अपर्चर एफ/2.4 के साथ 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए फ्रंट में अपर्चर एफ/2.0 के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए 3.5 एमएम हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 5.0, 4जी एलटीई और एनएफसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2DSqzmi

कोई टिप्पणी नहीं