Breaking News

Jio के बाद अब Airtel और Vodafone नें बंद किया पोर्न साइट्स

नई दिल्ली: Reliance Jio के बाद अब Airtel और vodafone ने भी अपने नेटवर्क पर पोर्न वेबसाइट्स को बंद कर दिया है। खबरों की माने तो इन दोनों टेलीकॉम कंपनियों ने 827 पोर्नोग्राफिक्स वेबसाइट्स को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें- कल Jio phone 2 की एक बार फिर लगेगी सेल, मिलेगा 200 का कैशबैक

इससे पहले जियो ने अपने नेटवर्क पर 800 से ज्यादा पोर्न साइट्स को बैक किया , जिसके बाद यह खबर आ रही थी कि अन्य टेलीकॉम कंपनियां भी पॉर्न साइट्स बंद कर सकती है। दरअसल उत्तराखंड हाई कोर्ट के एक आदेश के बाद डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम (DoT) ने सभी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को ये आदेश दिया है कि वो पॉर्नोग्राफिक कंटेंट वाले 827 वेबसाइट्स को ब्लॉक कर दें।

यह भी पढ़ें- Twitter पर अब किसी के पोस्ट को नहीं कर पाएंगे LIke, बंद हो रहा ये फीचर

बता दें कि उत्तराखंड हाई कोर्ट 28 सितंबर को आदेश देते हुए कहा है कि इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स पॉर्न वेबसाइट्स को बैन कर दें, नहीं तो उनके लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे। इसके बाद DoT ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को निर्देश देते हुए कहा कि इन साइट्स को बंद कर दिया जाएगा। DoT ने खास करके 800 से ज्यादा पॉर्न वेबसाइट्स के नाम की लिस्ट भी जारी की है, जिसे बंद करना है।

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी 4जी नेटवर्क की धूम मचाने के बाद अब 5जी लाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसकी एक झलक इंडियन मोबाइल कांग्रेस में जियो ने दिखाई। इस दौरान अंबानी ने कहा कि 2020 तक, मेरा मानना है कि भारत पूरी तरह से 4जी देश होगा। हम अन्यों से आगे चलते हुए 5जी को अपनाने के लिए पूरी तरह से तैयार होंगे। इस दौरान 5 जी का ट्रायल भी किया गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2St5TWS

कोई टिप्पणी नहीं