Breaking News

हार्ले डेविडसन ने वापस मंगवाई लाखों बाइक्स, ये है बड़ी वजह

अमेरिका की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हार्ले डेविडसन ( Harley Davidson ) ने अपनी बाइक्स को रिकॉल किया है। हार्ले डेविडसन की बाइक्स को पूरी दुनिया में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। आइए जानते हैं किस खराबी के चलते इन शानदार बाइक्स को वापस मंगवाया गया है।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

इन बाइक्स में क्लच समस्या आ रही है, जिसके चलते 2,38,300 यूनिट्स को वापस मंगवाया गया है। हार्ले डेविडसन की बाइक्स को पिछले साल में चौथी बार वापस मंगवाया गया है। 2017 और 2018 के हार्ले डेविडसन टूरिंग, हार्ले डेविडसन ट्राइक और सीवीओ टूरिंग बाइक्स को मंगवाया गया है। इसके साथ ही 2017 की हार्ले डेविडसन सॉफ्टेल बाइक्स को वापस मंगवाया गया है।

ये भी पढ़ें- फिल्मों से दूर रहने के बावजूद महंगी कारों में चलती हैं मल्लिका शेरावत, कलेक्शन देख उड़ जाएंगे होश

कंपनी ने बीते हफ्ते में निवेशकों के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए बाइक्स को वापस मंगवाने के बारे में बताया। इसी के साथ कई नई बाइक्स को लाने के बारे में भी बताया गया है। नई आने वाली बाइक्स की लिस्ट में इलेक्ट्रिक मॉडल लाइन और छोटी बाइक्स को लाया जाएगा। हार्ले डेविडसन की नई छोटी बाइक्स 2022 तक बाजार में पेश की जा सकती है। हार्ले डेविडसन की बाइक्स को रिकॉल की वजह से काफी नुकसान हो सकता है।

ये भी पढ़ें- भारत में आ रहा है अब तक का सबसे महंगा स्कूटर, इन खास खूबियों से होगा लैस

हार्ले डेविडसन की बाइक्स को क्लच की समस्या की वजह से पहले भी कई बार वापस मंगवाया जा चुका है। हार्ले डेविडसन ने 2016 में अपनी 14 तरह के मॉडल्स की 27,232 यूनिट को क्लच में आने वाली दिक्कत की वजह से वापस मंगवाया था। हार्ले डेविडसन ने 2015 में 45,901 बाइक्स को वापस मंगवाया था और 2013 में 29,046 बाइक्स को वापस मंगवाया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2yDzXa4

कोई टिप्पणी नहीं