Breaking News

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी Honda CB Shine

जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा की बेहतरीन बाइक होंडा सीबी शाइन ( CB Shine ) फिर से भारत में टॉप सेलिंग बाइक बन गई है। होंडा सीबी शाइन ने 125 सीसी मोटरसाइकल सेग्मेंट नए रिकॉर्ड कायम किए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, होंडा सीबी शाइन की अगस्त में 1 लाख से ज्यादा बिक्री हुई है। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- सालों बाद फिर से भारत में नजर आएगी Jawa की बाइक, कुछ ऐसा होगा लुक

होंडा कंपनी ने गुरुवार को बताया कि होंडा सीबी शाइन की एक माह की घरेलू बिक्री इस साल अगस्त में अब तक सबसे ज्यादा है। इस बाइक की कुल 108790 यूनिट्स बिकी हैं और 2017 अगस्त में सिर्फ 94,748 सीबी शाइन बाइक बिकी थीं। होंडा की 125 सीसी बाइक्स की बिक्री पिछले साल 4,32,984 यूनिट थी जो इस साल 14 प्रतिशत बढ़ कर 4,95,315 यूनिट हो गई है। इस सेग्मेंट में अप्रैल से अगस्त 2018 तक 945,733 यूनिट बिकी हैं।

ये भी पढ़ें- लेगो ब्लॉक से बनकर तैयार हुई दुनिया की सबसे महंगी कार Bugatti Chiron

होंडा कंपनी के अधिकारी ने बाताया कि होंडा शाइन आज के समय में आम इंसान की बाइक बन चुकी है। भारत में अब तक 60 लाख से ज्यादा होंडा सीबी शाइन बिक चुकी हैं और हम अपने उपभोक्ताओं के बहुत आभारी हैं। जिन्होंने होंडा सीबी शाइन को चुनकर उसे सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनाया।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 124.73 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 10.16 बीएचपी की पावर और 10.30 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये बाइक ड्रम ब्रेक के साथ आती है।

ये भी पढ़ें- करोड़ों में नीलाम हो रही है इस एक्ट्रेस की पुरानी कार, जानें क्या है खास



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Iojqul

कोई टिप्पणी नहीं