Breaking News

अक्टूबर में लॉन्च होगी टाटा की ये कार, बनेगी सबसे सस्ती हैचबैक कार

नई दिल्ली: अक्टूबर का महीना कार शौकीनों के लिए बेहद खास प्रूव होने वाला हैं क्योंकि अक्यूबर में कई सारी कारें एक साथ लॉन्च होने वाली है। लेकिन इनमें से कुछ कारें ऐसी हैं जिनका लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। इन्ही में से एक कार है टाटा टियागो जेटीपी। टाटा का दावा है कि उनकी ये कार भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती हैचबैक कार बनेगी। टाटा एनआरजी की लॉन्चिंग के वक्त कंपनी के प्रेसीडेंट मयंक पारीक ने बताया कि ये कार दीवाली के मौके पर लॉन्च होगी । इसी के साथ उन्होने Tiago jtp के भारत की सबसे सस्ती हैचबैक कार होने की बात भी कही। अब खबर आ रही है कि ये कार 10 अक्टूबर को लॉन्च होने वाली है। चलिए आपको बताते हैं कि 6 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च होने वाली इस कार में क्या खास है.

कंपनी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस इस कार को सिंगल वेरिएंट में लॉन्च करेगी। इस कार की जान इसका इंजन होगा जो 108 Bhp की पॉवर और 150 Nm का टॉर्क पैदा करने वाला टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा। आपको मालूम हो कि ये वही इंजन है जो कि tata nexon में यूज किया जाता है।

tata tiago jtp

एक्सटीरियर लुक्स की बात करें तो ये नई टियागो जेटीपी पुरानी टियागो से ज्यादा स्पोर्टी दिखेगी। स्पोर्टी बंपर, बड़े एयर इनटेकर्स, नई फॉग लैम्प हाउसिंग, ब्लैक्ड आउट हेडलैम्प्स और ग्रिल के साथ ही इनमें जेटीपी का बैज भी देखने को मिलेगा। ये कारें 15 इंच अलॉय वील्ज के साथ आएंगी। Tiago JTP में डिफ्यूजर, ब्लैक रूफ स्पॉइलर, ड्यूल एग्जॉस्ट टिप्स भी होंगे जो कि इसको कम्प्लीट लुक देंगे।

वहीं इंटीरियर की बात करें तो कार में लेदर सीटें होंगी जो कि कंट्रास्ट लाल सिलाई से बनी होंगी। इसमें ऐल्युमिनियम पेडल्स और 8 स्पीकर हर्मन कार्डन आॅडियो सिस्टम भी दिया जाएगा।नई कार का ग्राउंड क्लीयरेंस भी 9 mm कम होकर 161 mm किया गया है। JTP वर्जन्स में रिवाइज्ड सस्पेंशन सेटअप भी होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2OkHwvb

कोई टिप्पणी नहीं