Breaking News

अक्टूबर में दस्तक देंगे ये जबरदस्त स्मार्टफोन्स, जानें फीचर्स

नई दिल्ली: अगर आप कोई स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। अक्टूबर महीने में लगभग सभी स्मार्टफोन कंपनियां इस साल के सबसे बेहतर हैंडसेट्स को लॉन्च करने वाली हैं। इनमें oneplus 6t , Huawei Mate 20 Pro, xiaomi black shark 2 और razer phone 2 स्मार्टफोन्स शामिल हैं। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि इन आने वाले स्मार्टफोन्स को कंपनी किन-किन फीचर्स के साथ लॉ़न्च करेगी।

Oneplus 6T

Oneplus 6 की सफलता के बाद अब कंपनी अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T को लॉन्च करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस स्मार्टफोन को 17 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। हाल में ही कंपनी ने इसका टीजर जारी किया है, जिसमें अमीताभ बच्चन फोन का विज्ञापन करते दिख रहे हैं। लीक रिपोर्ट के अनुसार इसमें 'वाटरड्रॉप' डिजाइन का उपयोग किया जाएगा। हाल में ही कंपनी ने एक यूएसबी टाइप सी इयरफोन पेश किया है। इससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि OnePlus 6T में हेजफोन जैक को जगह नहीं दी जाएगी। यह तो साफ है कि यह नया डिवाइस इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। इसके अलावा इसका नॉच भी काफी छोटा हो सकता है।

Huawei Mate 20 Pro

चीन की कंपनी Huawei अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Mate 20 Pro को जल्द ही लॉन्च करने वाली है। इसमें एक कर्व्ड OLED पैनल के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा हैंडेट में OLED कर्व्ड स्क्रीन के साथ साथ एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी होने वाला है। अगर ऐसा होता है तो कंपनी की ओर से लॉन्च किया जाने वाला यह पहला डिवाइस बन जाएगा, जो इस तकनीकी से लैस होगा। फोन में 4000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी जाएगी। वहीं, हैंडसेट का बैक पैनल ग्लास से बना है जो वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा।

Xiaomi Black Shark 2

अगर आप गेम खेलने के शौकीन हैं तो यह स्मार्टफोन एक बेहतर पसंद हो सकता है। Xiaomi ने गेमिंग फोन के तौर पर Black Shark फोन को लॉन्च किया था। वहीं, अब ख़बर है कि इसी पीढ़ी के दूसरे डिवाइस को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस डिवाइस को अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है।

Razer Phone 2

इसके अलावा Asus भी गेमिंग के शौकिनो के लिए Razer Phone 2 को लॉन्च करने वाला है। यह स्मार्टफोन Razer Phone का ही अपडेट वर्जन होगा। इस फोन को कंपनी 10 से 15 अक्टूबर के बीच में लॉन्च कर सकती है। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करेगा लेकिन इसे जल्द ही एंड्रॉयड पी के अपडेट मिल जाएंगे। फोन में स्नैपड्रेगन 845 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम दिया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2N9SGhS

कोई टिप्पणी नहीं