Breaking News

25 अक्टूबर से इंडिया मोबाइल कांग्रेस हो रहा शुरू, 5G का होगा डेमो

नई दिल्ली: 25 अक्टूबर से इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में शुरू होने जा रहा है। यह तीन दिवसीय इंवेट है जो 25, 26 और 27 अक्टूबर तक चलेगा। इस इवेंट का आयोजन बर्सिलोना में होने वाले वर्ल्ड मोबाइल कांग्रेस के आधार पर किया जा रहा है।इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 का थीम न्यू डिजिटल होराइजंस "क्नेक्ट, क्रिएट और इनोवेट" है। इस दौरान 5G, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, क्लाउड कम्प्युटिंग और सॉफ्टवेयर से जुड़ी कई तकनीकों को दिखाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Idea ने बेहद ही कम कीमत में नया प्लान किया पेश, यूजर्स को मिलेगा 33GB डाटा

इतना ही नहीं इस इवेंट में कई बड़ी हस्तियां भी वहां मौजूद रहेंगी। इसमें केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भारती इंटरप्राइजेज के संस्थापक सुनील भारती मित्तल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन आर एस शर्मा जैसे दिग्गज शामिल होंगे और अपने विचार रखेंगे।

यह भी पढ़ें- World Heart Day 2018: आपके दिल का ख्याल रखेंगे ये गैजेट्स

इस शो में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र 5जी रहेगा, जिसका डेमो इवेंट के दौरान दिखाया जाएगा। इस कार्यक्रम में Nokia, क्वॉलकॉम, इंटेल, हुवावे, Vodafone, Idea, Airtel, Reliance Jio, Facebook और BSNL जैसी बड़ी कंपनिया पार्टनर है। इंडिया मोबाइल कांग्रेस में विदेश के 300 से अधिक एग्जीबिटर्स, 2000 सीएक्सओ, 1000 इंटरनेशनल मीडिया, 190 वैश्विक वक्ता और 100,000 लोग एक साथ होंगे।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy Note 9 को Cloud Silver कलर में किया गया लॉन्च, जानिए कीमत

गौरतलब है कि लंबे समय से 5 जी को लाने की बात हो रही है और यही वजह है कि इस इवेंट में 5जी का डेमो देखने को मिलेगा। ताकि जल्द से जल्द इसे लागू किया जा सकें। बता दें कि जियो सबसे पहले भारत में 5जी नेटवर्क लॉन्च करने वाला है।हालांकि कंपनी की तरफ से इसे लेकर अभी तक कुछ साफ नहीं कहा गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QgLiDf

कोई टिप्पणी नहीं