Breaking News

ज्यादा खूबसूरत होना भी देता है नुकसान, अपनी ही खूबसूरती से जूझ रही है अमेरिका की ये महिला


वैसे दुनिया को भगवान ने बहुत ही खूबसूरत बनाया है। खूबसूरत इंसान भी बनाए हैं लेकिन इंसान इतना ज्यादा स्मार्ट हो गया है कि वह इस गॉड गिफ्टेड खूबसूरती की कदर ना कर कई तरह के गोरा होने की क्रीम पाउडर लगाकर खूबसूरती का सत्यानाश कर लेता है। पर कुछ लोग कुदरती बहुत ही ज्यादा खूबसूरत होते हैं। लेकिन उनको ये ज्यादा खूबसूरती बहुत तकलीफ देती है। इस तकलीफ से जूझ रही है अमेरिका के मिशिगन की रहने वाली ये महिला। दरअसल, अमेरिका की एक महिला को खूबसूरत (Beauty) होने का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। समस्या ये है कि कोई भी उसका दोस्त नहीं बनना चाहता है। जिससे वह अकेली और बोरिंग लाइफ का शिकार हो रही है। एरियाना (Ariana) नाम की महिला ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया कि मैं इतनी खूबसूरत हूं कि दूसरी औरतें मुझसे जलने लगती हैं और कोई भी मेरा दोस्त नहीं बनना चाहती है। एरियाना (Ariana) ने सोशल साइड पर बताया कि मेरा दोस्त नहीं बनना चाहती है, इस कारण मैं अक्सर चिंता में रहती हूं। प्रिटी प्रिवलेज का कॉन्सेप्ट मेरे लिए बुरा साबित हो रहा है। बता दें कि प्रिटी प्रिवलेज (Pretty Privilage) एक सामाजिक सिद्धांत है जिसके तहत ये माना जाता है कि जो लोग खूबसूरत होते हैं उनको आसानी से सफलता मिल जाती है। एरियाना का यह कहना है कि प्रिटी प्रिवलेज (Pretty Privilage) के जरिए उनका नुकसान ही हुआ है क्योंकि उन्हें लोग पसंद नहीं करते हैं न ही उनसे दोस्ती करते हैं। जहां उन्हें फायदा हुआ है लेकिन इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा है। एरियाना कहती हैं कि- मेरी कोई फीमेल फ्रेंड नहीं बनती क्योंकि हर कोई मुझे कंप्टीशन समझने लगता है। मेरी खूबसूरती को देखकर लोग मुझे दिखावटी और घमंडी इंसान मानने लगते हैं। मेरे पुरुष दोस्त भी रहे हैं, लेकिन वो भी मुझको ज्यादा पसंद नहीं करते हैं।

from Daily News : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3u1xbsB

कोई टिप्पणी नहीं