Breaking News

धाकड़ बॉक्सर Manny Peqiao ने लिया संन्यास, फेसबुक पेज पर वीडियो पोस्ट कर बोले- Good bye Boxing


सुपरस्टार बॉक्सर मैनी पेकियाओ (Boxer Manny Peqiao retired) ने संन्यास ले लिया है. फिलीपिंस के इस धाकड़ बॉक्सर ने 29 सितंबर को रिटायर होने का ऐलान किया. मैनी पेकियाओ (Manny Peqiao) ने अपने फेसबुक पेज पर वीडियो पोस्ट करते हुए बॉक्सिंग छोड़ने की जानकारी दी. इसमें उन्होंने कहा, ‘मैं संन्यास का ऐलान कर रहा हूं. गुड बाय बॉक्सिंग.’ 42 साल के मैनी पेकियाओ (Manny Peqiao) इकलौते बॉक्सर हैं जिन्होंने आठ डिवीजन में वर्ल्ड टाइटल जीते हैं. पेकियाओ 12 बार वर्ल्ड चैंपियन बने. वे गरीबी से निकलकर दुनिया के सबसे रईस बॉक्सर बने. वे अब राजनीति में ध्यान लगाएंगे. पिछले दिनों उन्होंने फिलीपिंस के राष्ट्रपति पद की दावेदारी पेश करने की बात कही थी. वीडियो लिंक टि्वटर पर पोस्ट कर पेकियाओ ने कैप्शन में लिखा, ‘महान फैंस और दुनिया के महान खेल के लिए! गजब की यादों के लिए शुक्रिया. मेरे द्वारा लिए गए सबसे फैसलों में यह सबसे कठिन रहा लेकिन मैंने इसे मंजूर कर लिया है. अपने सपनों का पीछा करो, कड़ी मेहनत करो और देखिए कि क्या होता है.’अपने रिटायरमेंट वीडियो में पेकियाओ ने आगे कहा, ‘मेरा जीवन बदलने के लिए शुक्रिया, जब मेरा परिवार परेशान था तब आपने उम्मीद दी, आपने मुझे गरीबी से निकलने के लिए लड़ने का मौका दिया. आप लोगों की वजह से मैं दुनिया में लोगों को प्रेरित कर पाया. मैं कभी इसे नहीं भूल पाऊंगा.’ पेकियाओ अभी भी राजनीति में शामिल हैं. वे 2016 से सीनेटर हैं. उन्होंने पिछले सप्ताह 2022 के प्रेसीडेंट चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी. वे आखिरी बार बॉक्सिंग रिंग में अगस्त 2021 में उतरे थे. इसमें वे क्यूबा के यॉर्डेनिस उगास से हार गए थे. यह दो साल में पेकियाओ का पहला मैच था.

from Daily News : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3mqa8m7

कोई टिप्पणी नहीं