Breaking News

लड़ाई के मैदान में नजर आएंगे Kia Motors के कॉम्बैट व्हीकल, योजना का खुलासा

नई दिल्ली। किआ मोटर्स ( kia Motors ) की योजना युद्धक वाहनों के निर्माण की है। कंपनी ने इस वर्ष के भीतर मध्य आकार के स्टैंडर्ड वाहनों के प्रोटोटाइप का निर्माण शुरू करने और 2021 में कोरियाई सरकार द्वारा परीक्षण मूल्यांकन लेने की योजना का खुलासा किया है। कंपनी का लक्ष्य मानकीकरण और प्रारंभिक उत्पादन परीक्षणों के बाद 2024 से इन वाहनों की सैन्य तैनाती करना है।

त्योहारी मौसम के बीच नवंबर में लॉन्च होने को तैयार हैं ये कारें-बाइकें

मध्य आकार के मानक वाहन विकास परियोजना कोरियाई सेना और किआ मोटर्स द्वारा संयुक्त निवेश का परिणाम है। बड़े पैमाने पर कार्यक्रम में वर्तमान में 2.5 टन और 5 टन के सैन्य मानक वाहनों को बदलने और नए 5-टन बुलेटप्रूफ वाहनों के विकास को देखा जाएगा।

स्टैंडर्ड वाहनों को हाई टॉर्क 7.0-लीटर डीजल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम, एबीएस और एंटी-स्पिन रेगुलेटर (एएसआर), रियर पार्किंग असिस्ट, अराउंड व्यू मॉनिटर, सैटेलाइट नेविगेशन, हॉट वायर सीट समेत नवीनतम वाणिज्यिक तकनीकों की एक श्रृंखला से लैस किया जाएगा।

किआ के लिए यह प्लेटफ़ॉर्म भविष्य में दोनों के बीच अन्य समझौतों के विकास को सक्षम करेगा, जैसे कि हथियारों की एक श्रृंखला से लैस वाहन और अधिक विशिष्ट स्पेशलाइज्ड और टेक्नोलॉजीज के साथ डिज़ाइन किए गए वाहन। कंपनी ने अपने नए सैन्य ऑल-टेरेन व्हीकल्स (एटीवी) के लिए एक कॉन्सेप्चुअल ब्रीफ विकसित किया है और अगले साल की शुरुआत में एक प्रोटोटाइप पेश करने की योजना बना रही है।

देश में अप्रैल 2021 से बदल जाएंगे वाहनों के लिए यह नियम, केंद्र ने जारी की अधिसूचना

विकसित एटीवी न केवल सैन्य उद्देश्यों के लिए तैनात की जाएगी, बल्कि औद्योगिक और अवकाश जैसे विभिन्न क्षेत्रों में भी इस्तेमाल किया जाएगा। टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से किआ एक एसयूवी ब्रांड के रूप में अपनी प्रतिष्ठा विकसित करना जारी रखेगी और पता सैन्य वाहन विकास से पता चलेगा कि अपने सड़क पर चलने वाले एसयूवी के स्थायित्व में सुधार कैसे हो।

सेना की भविष्य की लड़ाकू प्रणालियों के विकास में योगदान देने के लिए किआ भी सक्रिय रूप से उन्नत आरएंडडी को आगे बढ़ा रहा है, जो सैन्य वाहनों के साथ नवीनतम ऑटोमोटिव तकनीक का संयोजन कर रहा है। कंपनी सैन्य वाहनों के लिए ऑटोनॉमस ड्राइविंग तकनीक विकसित कर रही है जो आपूर्ति देने में सहायता कर सकती है।

इसके अलावा, किआ ईंधन सेल वाहनों और आपातकालीन बिजली जनरेटर सहित विभिन्न सैन्य अनुप्रयोगों में हाइड्रोजन ईंधन सेल प्रौद्योगिकी के लिए क्षमता की तलाश कर रही है। ईंधन सेल प्रौद्योगिकी को भविष्य के सैन्य वाहनों के लिए उपयुक्त माना जाता है क्योंकि यह युद्ध के वातावरण में बड़ी मात्रा में बिजली की आपूर्ति कर सकता है।

दिल्ली में 1 नवंबर से फिर शुरू होगी High Security Registration Plates की ऑनलाइन बुकिंग

किआ मोटर्स ने कोरियाई और विदेशी सेना के लिए 0.25, 1.25, 2.5 और 5 टन सहित कई वाहनों का उत्पादन किया है। अब तक किआ ने नौ मॉडल और 100 डेराइवेटिव्स की आपूर्ति की है, और कुल 140,000 सैन्य वाहनों का उत्पादन किया है। कंपनी ने BV206 ऑल-टेरेन ट्रैक्ड कैरियर का उत्पादन किया और 2001 में, इसने 15-टन बचाव वाहन और भारी उपकरण परिवहन ट्रैक्टर विकसित किया, जो छोटे से लेकर बड़े खंडों तक के सैन्य वाहनों के लिए एक पूर्ण लाइन-अप उत्पादन प्रणाली स्थापित करता है।

किआ ने कोरिया का पहला बहुउद्देशीय सामरिक वाहन भी बनाया है, जो एक हल्का सामरिक वाहन है और यह मौजूदा 0.25 टन और 1.25 टन वाहन का स्थान लेता है। यह वाहन किआ मोहावे से मजबूत इंजन, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ब्रेक सिस्टम से लैस था, और इलेक्ट्रॉनिक चार पहिया ड्राइव सिस्टम समेत नवीनतम वाणिज्यिक प्रौद्योगिकियों और सैन्य विशेष विनिर्देशों को भी अपनाया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3kFEsXI

कोई टिप्पणी नहीं