Breaking News

Apple Homepod स्मार्ट स्पीकर भारत में लॉन्च, जानिए कीमत व स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली: अमेरिकन टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल (Apple) ने भारत में स्मार्ट स्पीकर होमपॉड (Apple Homepod) लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्ट स्पीकर को कंपनी दो साल पहले (2017) ही ग्लोबल लेवल पर पेश चुकी है। अगर ग्राहक Apple Homepod को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर एप्पल होमपॉड का पेज लाइव कर दिया गया है। फिलहाल सेल कब से शुरू होगी इसकी कोई जानकारी साझा नहीं की गयी है। भारत में इस डिवाइस की कीमत 19,900 रुपये रखी गयी गै।

Apple Homepod स्पेसिफिकेशन्स

स्मार्ट स्पीकर होमपॉड की लंबाई 7 इंच व चौड़ाई 5.6 इंच की है और पूरा वजन 2.5 किलो है। स्पीकर में बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए एप्पल-डिजाइन वूफर्स के साथ डीप बास दिया गया है। इसके अलावा Apple Homepod में छह माइक्रोफोन का सपोर्ट दिया गया है, जिसके जरिए यूजर्स कमांड दे सकेंगे। इसमें में ए8 चिप दिया गया है और ग्राहक Apple Homepod को व्हाइट और ग्रे कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

इस स्मार्ट स्पीकर में इंडियन इंग्लिश सिरी वॉइस का सपोर्ट है। सिरी के जरिए होमपॉड से अन्य यूजर को न सिर्फ मैसेज भेजे जा सकेंगे बल्कि घर के अन्य स्मार्ट डिवाइस को भी कंट्रोल किया जा सकेंगे। यानी बाजार में इसी सीधी टक्कर एलेक्सा से देखने को मिलेगी। इसमें कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11 विद MIMO औप ब्लूटूथ वर्जन 5.0 दिया गया है। बता दें कि अमेरिका में Apple Homepod को 2018 में लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत 24,900 रुपए रखी गयी थी, लेकिन साल 2019 में इसकी कीमत में कटौती करके 21,300 रुपए कर दी गयी थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2U4PafR

कोई टिप्पणी नहीं