Breaking News

यूज्ड कार खरीदने के लिए बेस्ट हैं ये मार्केट्स, 19 लाख की कार यहां 6 लाख में मिल रही

नई दिल्ली: कारों के दाम पिछले कुछ सालों में काफी बढ़ चुके हैं। ऐसे में जो लोग अपनी कार से जल्दी ऊब जाते हैं उनके लिए यूज्ड कार का ऑप्शन ठीक रहता है। यूज्ड कार को आप अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकते हैं साथ ही इनके दाम में आप अच्छी खासी बार्गेनिंग भी कर सकते हैं। यूज्ड कारों के लिए वैसे तो कई सारे मार्केट्स हैं लेकिन आपको सिर्फ सर्टिफाइड डीलर्स से ही यूज्ड कार खरीदनी चाहिए। ऐसा करने से आप बेहतरीन कंडीशन वाली कार खरीद सकते हैं।

अगर आप वेबसाइट्स से कार खरीदते हैं तो आपको फोर्ड , होंडा , मारुति , हुंडई , स्कोडा , ऑडी , बीएमडब्ल्यू , मर्सिडीज और वॉल्वो जैसी कंपनियों की यूज्ड मिल सकती हैं। यहां पर आप वेबसाइट पर जाकर कार का कॉन्फ़िगरेशन चेक करने के बाद आसानी से कार खरीद सकते हैं और सूटेबल प्राइज की कार खरीद सकते हैं। इन वेबसाइट्स पर आपको एक ही कार अलग-अलग दाम में मिलती हैं जिनमें से आप अपनी सहूलियत के हिसाब से कार चुन सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि इन वेबसाइट्स पर आपको कौन सी कारें आसानी से मिल जाएंगी।

मारुती आल्टो 800 : Maruti Alto 800 की कीमत वैसे तो 3.73 लाख रुपये तक जाती है लेकिन इसे आप बड़ी आसानी से 1.50 लाख से 2 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

महिंद्रा स्कॉर्पियो : Mahindra Scorpio की कीमत 16 लाख रुपये तक जाती है लेकिन यूज्ड कार मार्केट में आप इसे 4 से 6 लाख रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। साथ ही आप वैरिएंट्स भी चुन सकते हैं।

होंडा सिटी : honda city एक प्रीमियम सेडान कार है और मार्केट में इसकी कीमत वैसे तो 14 लाख रुपये तक जाती है लेकिन यूज्ड होंडा सिटी को आप 3 से 6 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

महिंद्रा XUV : Mahindra XUV एक प्रीमियम SUV है और इसकी कीमत 19 लाख रुपये तक जाती है लेकिन यूज्ड कार मार्केट में इसे आप 7 से 8 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

 

Used Car

इन ऑनलाइन साइट्स पर खरीद सकते हैं यूज्ड कार

marutisuzukitruevalue.com : ये मारुती का सेकंड हैंड कार सेलिंग पोर्टल है, यहां पर आप अपनी पसंद की कार चुनकर उसे खरीद सकते हैं साथ ही आपको इसपर अच्छी खासी डील में मिल जाती है।

www.cars24.com : ये एक जानी मानी वेबसाइट है जहां पर आप पुरानी कारों को खरीद सकते हैं साथ ही इनपर अच्छी डील्स भी हासिल कर सकते हैं।

www.cardekho.com : कार देखो सेकंड हैंड कार खरीदने का एक अच्छा प्लेटफॉर्म है और यहां पर आप अच्छी डील्स के साथ बेहतरीन कंडीशन वाली सेकंड हैंड कार खरीद सकते हैं।

अगर कोई व्यक्ति यहां से कार खरीदता है तो उसके लिए कागज आसानी से बन जाते हैं। यहां से मिलने वाली सभी कारों पर 1 साल या 15,000 किमी की वारंटी भी मिलती है। महिंद्रा फर्स्ट च्वॉइस व्हील्स देश की अलग-अलग जगहों पर मौजूद है। यहां से कारों को EMI पर भी खरीदा जा सकता है।

इसके अलावा अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो इन मार्केट्स में आपको बेहद कम दाम में प्रीमियम यूज्ड कारें मिल जाएंगी।

अशोक विहार: अगर आप लग्जरी कारें खरीदने का मन बना रहे हैं तो दिल्ली की अशोक विहार मार्केट आपके लिए है, यहां पर आप बेहतरीन कंडीशन वाली लग्जरी कारें आधे से भी कम दाम में खरीद सकते हैं।

करोल बाग़: करोलबाग़ की मार्केट यूज्ड कार खरीदने के लिए सही जगह है, यहां पर आप 2 से 4 लाख रुपये में अच्छी कारे खरीद सकते हैं।

रोहिणी: दिल्ली के रोहिणी इलाके मैं भी यूज्ड कारों की बड़ी मार्केट है, यहां पर आपको शानदार SUV कारें आसानी से मिल जाएंगी वो भी अच्छी खासी डील के साथ, ऐसे में अगर आप कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस मार्केट में भी जा सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2GCSpU4

कोई टिप्पणी नहीं